Markets

Reliance Q4: इस बार कैसा रहेगा कंपनी का रिजल्ट? रेवेन्यू में इजाफा होने का अनुमान

Moneycontrol - Hindi Business News

Share Market Update: कंपनियों की ओर से अपने तिमाही नतीजे जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कई बड़ी कंपनियों की ओर से वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही के लिए परिणामों की घोषणा की दी गई है। इसके साथ ही अब बाजार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के तिमाही नतीजों का इंतजार है। रिलायंस की ओर से सोमवार को अपने तिमाही नतीजे जारी किए जाएंगे।

वित्तीय परिणाम

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड सोमवार 22 अप्रैल को वित्तीय वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा करने के लिए तैयार है। स्ट्रीट रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) की खुदरा शाखा के लिए पॉजिटिव रिजल्ट की उम्मीद कर रहा है। कारोबारी मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाला ग्रुप EDITDA से पहले की कमाई में उल्लेखनीय सुधार की उम्मीद कर रहा है।

रेवेन्यू में इजाफा होने का अनुमान

घरेलू ब्रोकरेज कंपनी कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने रेवेन्यू में साल-दर-साल 21.6% की वृद्धि के साथ 84,251 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया है। पिछले वर्ष की तुलना में EBITDA में 24.8% की जोरदार बढ़ोतरी होने की उम्मीद है, जो कुल मिलाकर 6148 करोड़ रुपये होगी। पिछली तिमाही के 6271 करोड़ रुपये के EBITDA की तुलना में यह मामूली गिरावट दर्शाता है।

मार्जिन में हो सकता है इजाफा

हालांकि, मार्जिन पिछले वर्ष की समान अवधि के 7.1% से बढ़कर 7.3% होने का अनुमान है। समीक्षाधीन तिमाही के दौरान बढ़ी हुई स्टोर उपस्थिति अधिक ग्राहक संख्या और परिचालन उत्तोलन के लाभों को विकास के प्रमुख चालकों के रूप में देखा जाता है। पिछली तिमाही में, रिटेल में 252 नए स्टोर जोड़कर अपनी पहुंच का विस्तार किया, जिससे कुल स्टोर की संख्या 18,774 हो गई।

इन पर भी फोकस

कंपनी के डिजिटल कॉमर्स और न्यू कॉमर्स का प्रदर्शन परिणाम विवरण में देखने के लिए एक प्रमुख मीट्रिक होगा। पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किए गए ओमनीचैनल ब्यूटी रिटेल प्लेटफॉर्म टीरा का प्रदर्शन भी फोकस में होगा।

शेयर की कीमत

19 अप्रैल को रिलायंस का शेयर प्राइज एनएसई पर 2943.05 रुपये के भाव पर बंद हुआ। शेयर का एनएसई पर 52 वीक हाई 3024.90 रुपये था और इसका 52 वीक लो प्राइज 2117.22 रुपये था। शेयर ने एक साल में 25% से ज्यादा का रिटर्न उपलब्ध करवाया है और शेयर की ओर से 6 महीने में 30% से ज्यादा का रिटर्न दिया गया है।

डिस्क्लेमर: stock Market News पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock Market News की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top