Uncategorized

300 रुपये के पार पहुंचे भेल के शेयर, रेलवे सिग्नलिंग बिजनेस के लिए हुई बड़ी डील

 

महारत्न कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आई है। भेल के शेयर गुरुवार को 6 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 300.20 रुपये पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही, भेल (BHEL) के शेयरों ने 52 हफ्ते का अपना नया हाई बनाया है। महारत्न कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक बड़ी डील के बाद आई है। भेल ने रेलवे सिग्नलिंग बिजनेस के लिए HIMA मिडिल ईस्ट एफजेडई, दुबई के साथ स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप एग्रीमेंट किया है। भेल के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 77.30 रुपये है।

डील से बढ़ेगा महारत्न कंपनी का प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो
HIMA मिडिल ईस्ट एफजेडई रेलवे और प्रोसेस इंडस्ट्रीज में सेफ्टी से जुड़े ऑटोमेशन के लिए सॉल्यूशंस उपलब्ध कराती है। वहीं, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) भारतीय रेलवे को लोकोमोटिव्स, EMU/MEMU के लिए इलेक्ट्रिक्स, ट्रैक्शन मोटर्स, ट्रैक्शन अल्टरनेटर्स और ट्रैक्शन ट्रांसफॉर्मर्स की सप्लाई कर रही है। भेल ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि HIMA के साथ साझेदारी से इंडियन रेलवे को की जाने वाली भेल की ऑफरिंग बढ़ेगी। घरेलू ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर का कहना है कि HIMA के साथ स्ट्रैटेजिक अलायंस से भेल का प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ेगा।

एक साल में शेयरों में 265% से ज्यादा की तेजी
भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) के शेयरों में पिछले एक साल में तगड़ा उछाल आया है। भेल के शेयर एक साल में 265 पर्सेंट से अधिक चढ़ गए हैं। भेल के शेयर 2 मई 2023 को 81.55 रुपये पर थे। महारत्न कंपनी के शेयर 2 मई 2024 को 300.20 रुपये पर पहुंच गए हैं। वहीं, पिछले 6 महीने में भेल के शेयरों में 135 पर्सेंट की तेजी देखने को मिली है। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर 128 रुपये से बढ़कर 300.20 रुपये पर जा पहुंचे हैं। पिछले एक महीने में भेल के शेयरों में 20 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top