Uncategorized

1 शेयर पर 194 रुपये का डिविडेंड देगी दिग्गज कंपनी, शेयर का भाव सुनकर उड़ जाएंगे होश

 

MRF Dividend: डिविडेंड देने वाले स्टॉक्स पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है। भारत के शेयर बाजार में जिस कंपनी का भाव सबसे अधिक है उसने डिविडेंड का ऐलान कर दिया है। हम बात कर रहे हैं एमआरएफ की। कंपनी ने 1 शेयर पर 194 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। एमआरएफ की तरफ से पहले किए गए ऐलान को अगर देखें तो इस बार डिविडेंड अमाउंट काफी अधिक है। हालांकि, डिविडेंड के ऐलान के बाद भी निवेशक कंपनी ने नाखुश नजर आए। शुक्रवार को बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयर 4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के बाद 1,28,499.65 रुपये के लेवल पर था।

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 1940 प्रतिशत का डिविडेंड योग्य निवेशकों को दिया जाएगा। यानी हर एक शेयर पर योग्य निवेशकों को 194 रुपये का डिविडेंड मिलेगा।

पिछली बार लोगों ने डिविडेंड का बनाया था मजाक

इससे पहले कंपनी पिछले वित्त वर्ष में 2 बार अंतरिम डिविडेंड दिया था। दोनों बार कंपनी ने एक शेयर पर 3-3 रुपये का डिविडेंड निवेशकों के बीच बांटा था। जिसका तब सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब मजाक बनाया था। हालांकि, फाइनल डिविडेंड कंपनी ने अंतरिम डिविडेंड के मुकाबले अधिक दिया है।

कंपनी के रेवन्यू में इजाफा

जनवरी से मार्च 2023 के दौरान कंपनी का कुल रेवन्यू 6349 करोड़ रुपये का रहा है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 5842 करोड़ रुपये का रहा था। यानी सालाना आधार पर कंपनी के रेवन्यू में 9 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। बता दें, पिछली वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में कंपनी का कुल प्रॉफिट 379.55 करोड़ रुपये का रहा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top