Markets

Hot Stocks: गोदरेज इंडस्ट्रीज सहित ये 3 शेयर कराएंगे कमाई, कुछ हफ्तों में मिल सकता है 14.5% तक रिटर्न

 

Hot Stocks: टेक्निकल एनालिस्ट्स का कहना है कि निफ्टी का ओवरऑल ट्रेंड पॉजिटिव बना हुआ है। LKP सिक्योरिटीज के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट, रुपक डे ने बताया अगले कुछ दिनों तक निफ्टी इंडेक्स में दायरे में कारोबार दिख सकता है। यह तबतक जारी रहेगा, जबतक कि इंडेक्स अपने 22,783 के ऑलटाइम हाई लेवल को न तोड़ दे। वहीं नीचे की ओर इंडेक्स को 22.500 पर तत्काल सपोर्ट है, लेकिन इससे नीचे फिसलने पर इंडेक्स में और गिरावट आ सकती है।

इसके साथ ही रुपक डे ने 3 स्टॉक्स भी बताएं, जिनपर दांव लगाकर निवेशक अगले कुछ हफ्तों में 14.5 फीसदी तक कमाई कर सकते हैं।

1. अशोक लीलैंड (Ashok Leyland)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 205 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 184 रुपये पर लगाना है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 6 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। अशोक लीलैंड के स्टॉक ने डेली और वीकली, दोनों चार्ट पर एक अच्छा ब्रेकआउट दिया है। इसके अलावा मंथली चार्ट पर इसमें एक कंसॉलिडेशन ब्रेकआउट देखा जा रहा है। स्टॉक का भाव भी शॉर्ट-टर्म मूविंग एवरेज से ऊपर बना हुआ है, जो इसमें पॉजिटिव मोमेंटम का संकेत दे रहा है।

इसके अलावा, RSI भी एक बुलिश क्रॉसओवर दिखा रहा है, जो इसमें और तेजी आने की संभावना का संकेत है। इस टेक्निकल स्ट्रक्चर को देखते हुए इस शेयर को 193 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह दी जाती है।

2. गोदरेज इंडस्ट्रीज (Godrej Industries)

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 1,100 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 894 रुपये पर लगाना है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 14.5 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। गोदरेज इंडस्ट्रीज के शेयर ने हाल ही में ‘कप एंड हैंडल’ पैटर्न से ब्रेकआउट दिया है और पिछले 2 कारोबार सत्र से आराम से इस स्तर से ऊपर बना हुआ है। इसका डेली RSI भी एक बुलिश क्रॉसओवर दिखा रहा है, जो इसमें पॉजिटिव मोमेंटम का संकेत है।

इसक अलावा स्टॉक का भाव भी इसके 20-दिनों के अहम सिंपल मूविंग एवरेज (SMA) से ऊपर बना हुआ है, जो इसमें ओवरऑल ट्रेंड के पॉजिटिव बने रहने का संकेत है। शॉर्ट-टर्म में स्टॉक में ऊपर की ओर तेजी आ सकती है। इसे देखते हुए इस शेयर को 960.6 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह दी जाती है।

Image301052024

3. फिनोलेक्स केबल्स (Finolex Cables)

इस शेयर में भी खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 1,200 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 1,000रुपये पर लगाना है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 14 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। फिनोलेक्स केबल्स का शेयर डेली चार्ट पर कंसॉलिडेशन के बाद ऊपर चला गया है, जो बताता है कि ट्रेडर्स के बीच स्टॉक को लेकर दिलचस्पी बढ़ी है। शेयर का भाव भी हाल ही में इसके 200-दिनों के सिंपल मूविंग एवरेज (SMA) को पार कर गया, जो इसमें बुलिश ट्रेंड की ओर इशारा करता है।

RSI भी बुलिश क्रॉसओवर में है और डेली चार्ट पर बढ़ रहा है। अल्पावधि में, स्टॉक 1,200 रुपये के संभावित लक्ष्य के साथ उच्च स्तर की ओर बढ़ना जारी रख सकता है। इस टेक्निकल स्ट्रक्चर को देखते हुए इस शेयर को 1,053 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह दी जाती है।

Image401052024

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top