Company

Ather Energy में 2.2 पर्सेंट तक हिस्सेदारी बढ़ा सकती है Hero MotoCorp

ऑटो सेक्टर की प्रमुख कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी एथर एनर्जी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी के बोर्ड ने एथर एनर्जी (Ather Energy) में अतिरिक्त शेयर की खरीद को मंजूरी दे दी है और कंपनी दूसरे मौजूदा शेयर होल्डर से हिस्सा खरीद कर कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाएगी।

एथर एनर्जी कंपनी की मौजूदा एसोसिएट कंपनी है। शेयर बाजार में 7 जून के कारोबार में इस खबर का असर स्टॉक पर देखने को मिल सकता है। शेयर बाजार में 6 जून को कंपनी को स्टॉक 2.45 पर्सेंट की गिरावट के साथ 5,534 पर बंद हुआ।

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी के बोर्ड ने एथर एनर्जी में 2.2 पर्सेंट तक हिस्सेदारी बढ़ाने को मंजूरी दे दी है और शेयरों की यह खरीद 124 करोड़ रुपये में होगी। अनुमान है कि यह ट्रांजेक्शन 31 जुलाई 2024 तक पूरा हो जाएगा।

एथर एनर्जी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग, बिक्री और सर्विसिंग से जुड़ी है। इसके साथ ही, एथर एनर्जी का खुद का चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर भी है। इसके अलावा, कंपनी बैटरी और इससे जुड़ी सेवाओं के क्षेत्र में भी काम करती है। 31 मार्च 2024 को खत्म वित्त वर्ष में एथर एनर्जी का टर्नओवर 1753.8 करोड़ रुपये रहा।

हीरो मोटोकॉर्प ने यह भी बताया कि 12 जून को कंपनी की निवेशकों के साथ एक अहम बैठक हो रही है। शेयर बाजार को भेजी जानकारी के मुताबिक, निवेशकों से यह मुलाकात मॉर्गेन स्टेनली इंडिया इनवेस्टमेंट फोरम में होगी जो कि एक इनवेस्टर कॉन्फ्रेंस है। यह कॉन्फ्रेंस मुंबई में आयोजित की जा रही है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top