Markets

Aster DM Healthcare ने किया डिविडेंड का ऐलान, निवेशकों को हर शेयर पर मिलेंगे 118 रुपये

Moneycontrol - Hindi Business News

Aster DM Healthcare Share Price: शेयर बाजार में अगर किसी स्टॉक से लोगों को मुनाफा हो जाए तो लोगों की खुशी की कोई सीमा नहीं रहती है। इस बीच शेयर से प्रॉफिट के साथ ही लोगों को डिविडेंड से भी अच्छी कमाई करने का मौका मिलता है। कई शेयर अब डिविडेंड देने के लिए तैयार हैं, इसमें एक स्टॉक का नाम Aster DM Healthcare का भी है। एस्टर डीएम हेल्थकेयर एक स्मॉलकैप स्टॉक है। कंपनी ने प्रत्येक स्टॉक पर 1180 प्रतिशत का भारी डिविडेंड देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से अहम तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है।

एस्टर डीएम हेल्थकेयर एक हेल्थकेयर सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी है। कंपनी का कारोबार अस्पताल, क्लीनिक, रिटेल फार्मेसियां और अन्य शामिल हैं। डिविडेंड एक नकद इनाम है जो एक कंपनी अपने शेयरधारकों को कारोबार में उनके इंवेस्टमेंट के लिए भुगतान करती है। डिविडेंड की गणना और भुगतान हमेशा प्रत्येक स्टॉक के फेस वैल्यू पर किया जाता है।

 

एस्टर डीएम हेल्थकेयर डिविडेंड 2024 घोषणा

एस्टर डीएम हेल्थकेयर के प्रत्येक स्टॉक की वर्तमान फेस वैल्यू 10 रुपये है। ऐसे में 1180 प्रतिशत डिविडेंड 118 रुपये में तब्दील हो जाता है। बीएसई पर कंपनी के एक बयान के अनुसार, “निदेशक मंडल ने 118 रुपये प्रति शेयर के विशेष डिविडेंड की घोषणा को मंजूरी दे दी।”

डिविडेंड रिकॉर्ड तिथि

कंपनी ने अगले डिविडेंड में शेयरधारकों की भागीदारी की पात्रता निर्धारित करने के लिए रिकॉर्ड तिथि तय कर दी है। 23 अप्रैल, 2024 रिकॉर्ड डेट है। कंपनी का मार्केट कैप 26 हजार करोड़ रुपये है।

शेयर प्राइज

Aster DM Healthcare का शेयर 19 अप्रैल 2024 को एनएसई पर 522 रुपये पर बंद हुआ। इसके साथ ही शेयर का 52 वीक हाई प्राइज 558 रुपये रहा है और इसका 52 वीक लो प्राइज 240.40 रुपये रहा है। वहीं एक साल में शेयर की ओर से अपने निवेशकों को 107 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया गया है।

डिस्क्लेमर: दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top