Uncategorized

1 शेयर पर 3 बोनस शेयर दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट 20 मई से पहले, 6 महीने में पैसा डबल

 

Bonus Share: पिछले 6 महीने के दौरान जिन कुछ कंपनियों ने निवेशकों को 100 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है उसमें आईएनओएक्स विंड लिमिटेड (Inox Wind Ltd) है। कंपनी निवेशकों को बोनस शेयर देने जा रही है। इस बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान कर दिया गया है। निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि कंपनी शेयर बाजार में 20 मई से पहले एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेगी।

1 शेयर पर 3 बोनस शेयर दे रही है कंपनी

4 मई को आईएनओएक्स विंड लिमिटेड ने 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 3 शेयर बोनस के तौर पर देने का फैसला किया है। इस बोनस इश्यू के लिए कंपनी ने 18 मई की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। बता दें, पहली बार कंपनी ने बोनस शेयर देने का फैसला किया है।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा है?

शुक्रवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 1 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ बीएसई में 614.90 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। पिछले 3 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 21 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को 186.80 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

आईएनओएक्स विंड लिमिटेड के शेयरों का भाव बीते एक साल में 449.20 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। कंपनी का 52 वीक हाई 663 रुपये और 52 वीक लो लेवल 107.30 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 20,042.57 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top