Markets

Gainers and Losers: इन 8 स्टॉक्स में आज 6 मई को रही सबसे ज्यादा बढ़त या गिरावट

 

Gainers and Losers: सोमवार 6 मई को सेंसेक्स 17.39 अंक या 0.02 प्रतिशत ऊपर 73,895.54 पर बंद हुआ। निफ्टी 33.10 अंक या 0.15 प्रतिशत नीचे 22,442.70 पर बंद हुआ। लगभग 1,213 शेयर बढ़े। जबकि 2,560 शेयर गिरे। वहीं 159 शेयर ऐसे रहे जिनमे कोई बदलाव नहीं हुआ। आज सबसे ज्यादा बढ़त हेल्थकेयर और FMCG इंडेक्स में रही। वहीं कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, तेल-गैस और पावर शेयरों में भारी बिकवाली देखी गई। सेंसेक्स के 30 में से 19 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। निफ्टी के 50 में से 26 शेयरों में बिकवाली नजर आई। बैंक निफ्टी के 12 में से 7 शेयरों में बिकवाली देखने को मिली। यहां पर कुछ ऐसे स्टॉक्स दिये गये हैं जिनमें आज सबसे ज्यादा गिरावट या बढ़त नजर आई।

Anup Engineering

अनुप इंजीनियरिंग के शेयरों में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। कंपनी द्वारा Q4 में मजबूत आय दर्ज करने के बाद स्टॉक में तेजी आई। चौथी तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 47 प्रतिशत बढ़कर 28.6 करोड़ रुपये हो गया। रेवन्यू भी सालाना आधार पर 9 प्रतिशत बढ़कर 156.9 करोड़ रुपये हो गया।

Zen Technologies

चौथी तिमाही में कंपनी के अच्छे नतीजों की रिपोर्ट के बावजूद जेन टेक्नोलॉजीज का स्टॉक 5 प्रतिशत गिर गया और लोअर सर्किट में बंद हो गया। जेन टेक्नोलॉजीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अशोक अटलुर ने CNBCTV18 को बताया कि कंपनी को पूरे वित्तीय वर्ष के लिए EBITDA मार्जिन में गिरावट देखने को मिल सकती है।

Deepak Nitrite

दीपक नाइट्राइट के शेयरों में 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। वैश्विक ब्रोकरेज मॉर्गन स्टेनली द्वारा स्टॉक को “अंडरवेट” से “ओवरवेट” में डबल-अपग्रेड करने के बाद स्टॉक में तेजी आई। ब्रोकरेज ने स्पेशालिटी केमिकल स्टॉक पर लक्ष्य मूल्य भी बढ़ाकर 2,985 रुपये कर दिया, जो पिछले क्लोजिंग भाव से 22 प्रतिशत अधिक है।

Indusind Bank

इंडसइंड बैंक के स्टॉक में लगभग 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। रिपोर्टों के अनुसार प्रमोटर कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग (IIHL) अगले दो हफ्तों में कई चरणों में बैंक में अपनी हिस्सेदारी 16 प्रतिशत से बढ़ाकर 26 प्रतिशत कर देगी।

Tata Technologies

कंपनी द्वारा Q4 में निराशाजनक नतीजों की रिपोर्ट के बाद टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों में 3 प्रतिशत की गिरावट आई। मार्च तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा तिमाही आधार पर लगभग 8 प्रतिशत गिरकर 157 करोड़ रुपये हो गया। जो एक तिमाही पहले 170 करोड़ रुपये था।

Britannia Industries

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज का स्टॉक 6 प्रतिशत उछल गया। कंपनी का शुद्ध मुनाफा उम्मीद से ज्यादा गिरने के बाद भी कंपनी ने प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए किये गये प्राइसिंग एक्शन और वितरण विस्तार के चलते समर्थित ब्रांडों में उच्च निवेश के परिणामस्वरूप कुछ बाजार हिस्सेदारी में रिकवरी देखने को मिली।

Paytm

पेटीएम के शेयरों में 5 प्रतिशत की गिरावट आई और लोअर सर्किट लग गया। डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा फर्म द्वारा हफ्ते के आखिर में एक नियामक फाइलिंग के माध्यम से अपने सीओओ और अध्यक्ष भावेश गुप्ता के इस्तीफे की घोषणा के बाद शेयर फिसल गया।

CEAT

CEAT का स्टॉक शुक्रवार से लगभग 2 प्रतिशत गिर गया। रबर की ऊंची कीमतों के कारण कंपनी का Q4 शुद्ध मुनाफा गिर गया

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top