Markets

IndusInd Bank में बना है उतार-चढ़ाव, ब्रोकरेज है बुलिश, दिया 2000 रुपये का टारगेट

देश में कई ऐसे बैंक हैं, जिनके शेयर में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें से कई सरकारी बैंक भी शामिल है तो कई प्राइवेट सेक्टर के बैंक भी शामिल है। वहीं प्राइवेट सेक्टर के बैंक इंडसइंड बैंक के शेयर में काफी वक्त से उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ महीने से शेयर में दबाव भी देखा गया है। इस बीच ब्रोकरेज हाउस की तरफ से भी शेयर में BUY रेटिंग दी गई है। साथ ही नया टारगेट भी सुझाया गया है।

शेयर कीमत

26 अप्रैल को बैंक का शेयर 46.10 रुपये (3.08%) की गिरावट के साथ 1450 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इसके साथ ही शेयर ने पिछले 1 महीने में 5.45% का निगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 6 महीने में शेयर में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया है। पिछले 6 महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को 0.60% का रिटर्न दिया है।

 

उतार-चढ़ाव

वहीं इस साल जनवरी के महीने से अब तक शेयर ने अपने निवेशकों को 9% का निगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि अगर एक साल की बात की जाए तो शेयर ने अपने निवेशकों को पिछले एक साल में 26.67% का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। शेयर का एनएसई पर 52 वीक हाई 1694.50 रुपये रहा है और इसका 52 वीक लो प्राइज 1065.35 रुपये रहा है।

ब्रोकरेज बुलिश

हालांकि ICICI Securities इस स्टॉक पर बुलिश है और इसे खरीदने की सलाह दी है। इंडसइंड बैंक ने Q4FY24 में INR 23.5 बिलियन का PAT दर्ज किया, Q4FY24 के साथ-साथ FY24 के लिए RoA 1.9% पर मजबूत रहा। ग्रॉस स्लिपेज ने सभी उप-खंडों में QoQ में सुधार किया है, हालांकि बैंक ने आंशिक प्रावधानों का उपभोग किया है। ब्रोकरेज का मानना है कि IndusInd Bank विकास, एनआईएम और परिसंपत्ति गुणवत्ता तिकड़ी में अच्छी स्थिति में है। ब्रोकरेज ने बैंक को खरीदने की सलाह देते हुए इस पर 2000 रुपये का टारगेट दिया है।

डिस्क्लेमर: दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top