Uncategorized

Nestle Results: 850% डिविडेंड के साथ नतीजों का ऐलान, हुआ 934 करोड़ का मुनाफा, शेयर में जोश | Zee Business

Nestle India Results:शेयर बाजार में नतीजों का सीजन जारी है. लिस्टेड कंपनियां मार्च तिमाही के नतीजे जारी कर रही. इस कड़ी में FMCG कंपनी ने भी रिजल्ट्स जारी कर दिए हैं. जनवरी से मार्च के दौरान कंपनी को 934 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है. बोर्ड ने 850% फाइनल डिविडेंड को भी मंजूरी दी है. अनुमान से बेहतर नतीजों के चलते शेयर में हल्की मजबूती दर्ज की जा रही है.

Nestle India Dividend

Nestle India ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि बोर्ड ने फाइनल डिविडेंड को मंजूरी दी है. इसके निवेशकों को 850 फीसदी का डिविडेंड मिलेगा. यानी निवेशकों को 1 रुपए के फेस वैल्यू पर 8.5 रुपए प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड मिलेगा. शेयर होल्डर्स को डिविडेंड का भुगतान 2 अगस्त 2024 को होगा. इसके लिए रिकॉर्ड डेट 15 जुलाई है.

Nestle India: अनुमान से बेहतर नतीजे

FMCG कंपनी ने बताया कि जनवरी से मार्च के दौरान कंसो मुनाफा 934 करोड़ रुपए रहा, जोकि सालभर पहले की समान तिमाही में 737 करोड़ रुपए था. इस दौरान कंसो आय भी 4831 करोड़ रुपए से बढ़कर 5268 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है. जबकि अनुमान 4965 करोड़ रुपए का था.

Nestle India के लिए चुनौतियां

Nestle India ने बताया कि जनवरी-मार्च में एक्सपोर्ट 196 करोड़ रुपए से बढ़कर 233 करोड़ रुपए पर पहुंच गया. हालांकि, कॉफी और कोकोआ की बढ़ती कीमतें चुनौतीपूर्ण रहीं. आगे ज्यादा गर्मी पड़ने से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का अनुमान है. साथ ही कमोडिटी की ऊंची कीमतों से मार्जिन पर असर संभव है.

Nestle India ने Dr Reddy’s के साथ किया करार 

एक्सचेंज फाइलिंग में Nestle India ने DR REDDY’S के साथ JV करार का ऐलान किया. इसके तहत Dr Reddy’s के न्यूट्रास्यूटिकल्स कारोबार में निवेश करेगी. आगे कंपनी भारत में 2024 के अंत तक Nespresso प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी. बता दें कि ज्वॉइंट वेंचर यानी JV में Dr Reddy’s की हिस्सेदारी 51% होगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top