Uncategorized

Tata Group का इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर खास प्लान; इस कंपनी से मिलाया हाथ, डिलिवर करेगी 2000 EVs

 

Tata Group Company: टाटा मोटर्स की सब्सिडियरी कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रि मोबिलिटी (TPEM) ने Vertelo के साथ एक नॉन बाइंडिंग MoU साइन किया है. बता दें कि टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल क्रांति के लिए जानी जाती है. इस कंपनी ने मैक्वायिरी की इंटिग्रेटेड इलेक्ट्रिकफिकेशन प्लेटफॉर्म Vertelo के साथ हाथ मिलाया है. कंपनी का देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ाने पर फोकस है और इस करार के बीच कंपनी 2000 XPRES-T इलेक्ट्रिक व्हीकल को डिलिवर करेगी.

2000 ईवी कार की डिलिवरी

भारत में सस्टेनेबल ई मोबिलिटी के ट्रांजिशन को तेजी देने के लिए ये पार्टनरशिप की गई है. बता दें कि कंपनी चरणबद्ध तरीके से इन कार की डिलिवरी करेगी. इस मौके पर टाटा पैसेंजर कमर्शयिल व्हीकल के चीफ कमर्शियल ऑफिसर विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि पैसेंजर ईवी में मार्केट लीडर होने के नाते हम सस्टेनेबल मोबिलिटी के लिए प्रतिबद्ध हैं. ये करार कॉरपोरेट्स और इंस्टीट्यूशन्स एडॉप्शन के लिए होगा.

ईवी के इस्तेमाल पर फोकस

वहीं Vertelo के सीईओ संदीप गंभीर का कहना है कि टाटा मोटर्स के साथ पार्टनरशिप करके हमें बेहद खुशी है. भारत में कार्बन एमिशन को कम करने और इलेक्ट्रिफिकेश को बढ़ाने के लिए दोनों कंपनियों ने हाथ मिलाया है.

XPRES-T में मिलेंगी ये खूबियां

बता दें कि जुलाई 2021 में टाटा मोटर्स ने ‘XPRES’ ब्रांड की शुरुआत की थी और इस ब्रांड के तहत XPRES-T पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल कार थी. अब नई XPRES-T सेडान 2 रेंड ऑप्शन्स के साथ आएगी, इसमें 315 और 277 किलोमीटर की रेंज शामिल है. कार में 26 और 25.5 kwh की बैटरी कैपिसिटी मिलती है. 26 किलोवॉट बैटरी वाली कार 59 मिनट्स में 0-80 फीसदी चार्ज हो जाती है और 25.5 किलोवॉट वाली कार 110 मिनट्स में 0-80 फीसदी चार्ज हो जाती है.

ये कार जीरो टेल पाइप एमिशन के साथ आती है. इसके अलावा कार में सिंगल स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, डुअल एयरबैग्स और EBD के एबीएस जैसे फीचर्स मिलते हैं. ये फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिल रहे हैं और प्रीमियम इंटीरियर में स्टैंडर्ड ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट्स मिलता है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top