Uncategorized

थिएटर में अब देख सकेंगे एड फ्री फिल्म, PVR Inox का बड़ा फैसला, जानिए क्या है वजह

सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या में गिरावट को रोकने के लिए मल्टीप्लेक्स चेन PVR Inox ने एक नया दांव चला है। कंपनी अब स्क्रीन पर एड फ्री यानी बिना विज्ञापन के फिल्में पेश कर रही है। हालांकि, दर्शकों को यह सुविधा सिर्फ प्रीमियम स्क्रीन वाले थिएटर में मिलेगी। बता दें कि फिल्मों के कमजोर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने थिएटर कारोबार को प्रभावित किया है। पिछले तीन महीनों में बड़ी बॉलीवुड फिल्मों ने भी खराब प्रदर्शन किया है। फिल्मों में बड़े-बड़े सितारे होने के बावजूद दर्शक नहीं आ रहे हैं।

क्या है प्लान

PVR Inox लिमिटेड के द लग्जरी कलेक्शन एंड इनोवेशन के प्रमुख रेनॉड पैलिएरे ने बताया कि इंटरवल के दौरान दर्शकों को प्रीमियम स्क्रीन पर विज्ञापन नहीं दिखेंगे। हालांकि, दर्शक आने वाली फिल्मों के ट्रेलर देख सकेंगे। कंपनी ने मूवी शो के दौरान विज्ञापन नहीं चलने की वजह से स्क्रीन पर बचे समय पर भी एक प्लान बनाया है। रेनॉड पैलिएरे ने कहा कि हर शो पर बचाए गए समय से हमें दिन के दौरान एक और शो जोड़ने का मौका मिलेगा। इससे अतिरिक्त दर्शक आएंगे।

रेवेन्यू नुकसान की होगी भरपाई

पैलिएरे ने कहा कि विज्ञापन नहीं दिखाए जाने की वजह से रेवेन्यू नुकसान होगा लेकिन एक और शो जोड़ने से दर्शकों की संख्या बढ़ेगी, जिससे भरपाई की जा सकेगी। बता दें कि दिसंबर तिमाही में कंपनी ने विज्ञापन रेवेन्यू में साल-दर-साल 23 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है। इसके साथ ही रेवेन्यू 140.5 करोड़ रुपये पहुंच गया। हालांकि, विश्लेषकों का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2024 की मार्च तिमाही में विज्ञापन राजस्व में 15 प्रतिशत की गिरावट आएगी।

 

फिल्मों के ट्रेलर पर फोकस

पैलिएरे ने कहा कि फिल्म शुरू होने से पहले दिखाए जाने वाले 10 मिनट के कंटेंट में बड़े पैमाने पर फिल्म के ट्रेलर होंगे। इसके जरिए हम अपने ग्राहकों का ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। इस अवधि के लिए पेप्सी और कोक जैसे ब्रांड हम स्क्रीन पर रख रहे हैं। बता दें कि कंपनी की नई सुविधा को एक अप्रैल से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु जैसे शहरों में लॉन्च की गई है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top