Uncategorized

रेलवे से मिला ₹487 करोड़ का ऑर्डर, शेयर खरीदने की मची होड़, ₹199 पर पहुंच गया भाव

 

GPT Infrastructure Share: जीपीटी इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर आज बुधवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर आज इंट्रा डे में 16% से अधिक चढ़ गए और 199 रुपये पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कोलकाता की कंस्ट्रक्शन कंपनी को सेंट्रल रेलवे से ₹487 करोड़ का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने इसकी जानकारी शेयर बाजार की दी है।

क्या है डिटेल?

कंपनी ने कहा है कि यह ऑर्डर कंपनी की संयुक्त उद्यम यूनिट को मिला है, जिसमें जीपीटी इंफ्रा की हिस्सेदारी 26% है। इसके तहत मध्य रेलवे के सोलापुर डिवीजन के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड में एक नई बीजी लाइन का निर्माण शामिल है। बता दें कि पिछले महीने जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स के जेवी ने उत्तर प्रदेश के आगरा में उत्तर मध्य रेलवे से ₹135 करोड़ का ऑर्डर हासिल किया था। ऑर्डर में एक रेलवे परियोजना के लिए विभिन्न निर्माण कार्य शामिल थे। कॉन्ट्रैक्ट में जीपीटी इंफ्रा की हिस्सेदारी 51 फीसदी है। यह आदेश मिट्टी के काम, छोटे पुलों, सबवे, साइड नालियों और टो दीवारों के निर्माण जैसे कार्यों से संबंधित था। इतना ही नहीं जुलाई 2023 में भी GPT समूह की प्रमुख कंपनी ने दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रिंसिपल मैटेरियल मैनेजमेंट से ₹64 करोड़ का ऑर्डर हासिल किया था।

दिसंबर तिमाही के नतीजे

दिसंबर 2023 में जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स ने स्टैंडअलोन तिमाही आंकड़े पेश किए थे, जिसमें शुद्ध बिक्री ₹246.08 करोड़ तक पहुंच गई थी। यह दिसंबर 2022 में रिपोर्ट की गई ₹192.64 करोड़ से 27.74% अधिक थी। दिसंबर तिमाही में तिमाही शुद्ध लाभ ₹15.02 करोड़ रहा था जो दिसंबर 2022 में दर्ज ₹9.05 करोड़ से 66.02% अधिक था। बता दें कि जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स सिविल और बुनियादी इंफ्रा के निर्माण और एग्जिक्यूशन में प्रमुख प्लेयर है। कंपनी पुलों, सड़कों, रेलवे प्रणालियों और शहरी पारगमन प्रणालियों के निर्माण कार्य करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top