Uncategorized

RBI ने प्रतिबंध हटाया तो शेयर खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, 8% उछला भाव, एक्सपर्ट बोले 9000 रुपये के पार जाएगा

 

Bajaj Finance share price: बजाज फाइनेंस के शेयरों की कीमतों में आज तेज उछाल देखने को मिला है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी रिजर्व बैंक के फैसले के बाद देखने को मिला है। केंद्रीय बैंक ने eCOM और ऑनलाइन डिजिटल ‘इंस्टा ईएमआई कार्ड’ से प्रतिबंध हटा दिया है।

करीब 8 प्रतिशत की तेजी

बजाज फाइनेंस लिमिटेड के शेयर शुक्रवार बीएसई में 7350 रुपये के लेवल पर ओपन हुआ था। कुछ ही देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में करीब 8 प्रतिशत की तेजी के साथ 7400 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। दोपहर 12.20 बजे बजाज फाइनेंस लिमिटेड के शेयर 1.93 प्रतिशत की तेजी के साथ 7013 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था।

मार्केट कैप 4.5 लाख करोड़ रुपये को किया पार

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के प्रतिबंध हटने के बाद कंपनी का मार्केट कैप 4.5 लाख करोड़ रुपये को क्रॉस कर गया है। बता दें, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने eCOM और ऑनलाइन डिजिटल ‘इंस्टा ईएमआई कार्ड’ में नवंबर 2023 को प्रतिबंध लगा दिया था।

एक्सपर्ट ने दी ‘बाय’ रेटिंग

ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल ने इस बजाज फाइनेंस लिमिटेड को ‘बाय’ रेटिंग दिया है। ब्रोकरेज हाउस ने वित्त वर्ष 2025 तक 9000 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। यानी आज के इंट्रा-डे हाई से कंपनी के शेयर 21 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल कर सकते हैं।

तिमाही नतीजे क्या कहते हैं?

पिछल हफ्ते बजाज फाइनेंस क्वार्टर रिजल्ट की घोषणा की थी। कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा था कि जनवरी से मार्च 2024 के दौरान कुल नेट प्रॉफिट 3825 करोड़ रुपये का रहा है। जोकि सालाना आधार पर 21 प्रतिशत अधिक है। बता दें, पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में कंपनी का टोटल इनकम 14,932 करोड़ रुपये का रहा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top