Markets

Vodafone Idea Block Deal: ब्लॉक डील में बिके वोडोफोन आइडिया के ₹2,000 करोड़ के शेयर, 3% से ज्यादा टूटा भाव

Vodafone Idea Share Block Deal: वोडाफोन आइडिया के शेयरों में शुक्रवार 26 अप्रैल एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिली, जिसके बाद कंपनी के शेयर कारोबार के दौरान 3 फीसदी से अधिक टूट गए। ब्लॉक डील में वोडाफोन आइडिया के करीब 2,000 करोड़ रुपये के शेयरों का लेनदेन हुआ। यह कंपनी की कुल हिस्सेदारी का कीरब 3 प्रतिशत है। मनीकंट्रोल इस डील में शेयर खरीदने और बेचने वालों की तुरंत पहचान नहीं कर सका। इससे पहले हमारे सहयोगी CNBC-TV18 ने एक रिपोर्ट में बताया था कि वोडाफोन आइडिया के शेयरों में शुक्रवार को एक ब्लॉक डील हो सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया था कि इस ब्लॉक डील के जरिेए ATC टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर, कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेच सकती है। मार्च तिमाही तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, ATC टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर के पास वोडाफोन की 2.8 फीसदी हिस्सेदारी है। इसने हाल में वोडाफोन के डेबेंचर्स को इक्विटी शेयर में कनवर्ट किया था।

दोपहर 12.30 बजे के करीब, वोडाफोन आइडिया के शेयर NSE पर 3.24 फीसदी की गिरावट के साथ 13.45 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 20.88 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

 

वोडाफोन आइडिया के FPO शेयर एक दिन पहले 25 अप्रैल को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हुए थे। आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी ने इस FPO के जरिए 18,000 करोड़ रुपये जुटाए। यह देश का अबतक का सबसे बड़ा FPO है।

स्टॉक्स को लेकर क्या करें निवेशक?

स्टॉक्सबॉक्स के रिसर्च हेड, मनीष चौधरी ने कहा, “हम कंपनी की शॉर्ट-टर्म संभावनाओं को लेकर सतर्क बने हुए हैं और मीडियम से लेकर हाई रिस्क उठाने की क्षमता रखने वाले निवेशकों को हम इसके कारोबार में रिवाइवल की उम्मीद के साथ दांव लगाने की सलाह देते है। हमारा मानना है कि कंपनी को टेलीकॉम मार्केट में पहले से मौजूद 2 बड़ी कंपनियों के सामने सही से मुकाबला में आने के लिए अभी कुछ तिमाहियों का समय लग सकता है।”

वहीं Pace 360 के को-फाउंडर और चीफ ग्लोबल स्ट्रैटजिस्ट अमित गोयल ने निवेशकों को लंबी अवधि के लिए कुछ फंड लगाने और निचले स्तर पर खरीदारी कर निवेश के औसत को कम करने का सुझाव दिया है।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top