Company

SBI General Insurance Results: FY24 में 30% बढ़ा नेट प्रॉफिट, 240 करोड़ रुपये पर पहुंचा

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने आज 25 अप्रैल को वित्त वर्ष 2024 के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट 30.4 फीसदी बढ़कर 240 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने इसके पिछले वित्तीय वर्ष में 184 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने 12,731 करोड़ रुपये के ग्रॉस रिटन प्रीमियम (GWP) के साथ ओवरऑल बिजनेस में मजबूत ग्रोथ दर्ज की है। यह पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 17 फीसदी अधिक है।

FY24 में कैसा रहा SBI General Insurance का प्रदर्शन

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने कहा कि डायवर्स प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, डिस्ट्रीब्यूशन रीच, ब्रांड और कॉस्ट ऑप्टिमाइजेशन के चलते कंपनी ने यह प्रदर्शन किया है। कंपनी ने कहा कि मोटर और हेल्थ के नेतृत्व में रिटेल बिजनेस में मजबूत ग्रोथ देखी गई है। हेल्थ, होम, क्रॉप, कमर्शियल और मोटर सहित कई बिजनेस में अपनी मजबूती के साथ एसबीआई जनरल इंश्योरेंस प्राइवेट मार्केट में पर्सनल एक्सीडेंट सेगमेंट में नंबर 1 बना हुआ है।

SBI General Insurance के CEO का बयान

कंपनी ने कहा कि इसका सॉल्वेंसी रेश्यो 2.25 है, जो मिनिमम रेगुलेटरी रिक्वायरमेंट 1.50 गुना के मुकाबले इसकी मजबूत वित्तीय स्थिति को दर्शाता है। प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए एसबीआई जनरल के एमडी और सीईओ किशोर कुमार पोलुडासु ने कहा, कंपनी लगातार बाजार की तुलना में तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने कहा, “जैसा कि हम सभी के लिए बीमा उपलब्ध कराने के मकसद से प्रयास कर रहे हैं, हम सिंपल वैल्यू ओरिएंटेड प्रोडक्ट बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे ब्रांड में ग्राहकों के भरोसे का लाभ उठाते हैं।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top