Uncategorized

बाजार बंद होने से पहले 11% उछला ये स्टॉक, Q4 में हुआ 156 करोड़ का मुनाफा, डिविडेंड का भी ऐलान

 

शेयर बाजार में नतीजों के दम पर स्टॉक्स एक्शन देखने को मिल रहा. बाजार में आज 24 अप्रैल को बैंकिंग सेक्टर की कंपनी DCB Bank ने भी मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए. कंपनी को जनवरी से मार्च के दौरान 156 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है. साथ ही डिविडेंड का भी ऐलान किया है. बता दें कि शेयर बाजार बंद होने से पहले स्टॉक में 11 फीसदी की जोरदार तेजी दर्ज की गई.

मार्च तिमाही में दमदार प्रदर्शन 

एक्सचेंज फाइलिंग में DCB Bank ने कहा कि मार्च तिमाही में मुनाफा 142 करोड़ रुपए से बढ़कर 156 करोड़ रुपए हो गया है. सालाना आधार पर ब्याज से कमाई यानी NII भी 486 करोड़ रुपए से बढ़कर 508 करोड़ रुपए हो गया है.

तिमाही आधार पर नेट NPA 1.22% से घटकर 1.11% पर आ गया है. इस दौरान ग्रॉस NPA 3.43% से घटकर 3.23% पर आ गया है.  बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि 31 मार्च तक कैपिटल एडिक्वेसी रेश्यो 16.59% पर आ गया है.

नतीजों के साथ डिविडेंड का ऐलान 

बैंक ने नतीजों के साथ डिविडेंड का ऐलान किया है. इसके तहत शेयरहोल्डर्स को 10 रुपए के फेस वैल्यू पर 1.25 प्रति शेयर का डिविडेंड मिलेगा. बोर्ड ने डिविडेंड के लिए 10 मई को रिकॉर्ड डेट फिक्स किया है. शेयर नतीजों के बाद 11 फीसदी से ज्यादा की उछाल के साथ 140.65 रुपए के भाव पर पहुंचा .

बाजार को दी जानकारी में बैंक ने बताया कि बोर्ड ने मीटिंग में फंड जुटाने को मंजूरी दे दी है. DCB Bank को बॉन्ड्स के जरिए 500 करोड़ रुपए जुटाने को मंजूरी मिली है. इसके अलावा QIP के जरिए भी 500 करोड़ रुपए जुटाने को मंजूरी मिली है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top