Markets

Welspun Corp के शेयरों में 5% का उछाल, कंपनी को मिला है 872 करोड़ का ऑर्डर

Moneycontrol - Hindi Business News

Welspun Corp share price : वेलस्पन कॉर्प के शेयरों में आज 22 अप्रैल को 5 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक 5.07 फीसदी की बढ़त के साथ 555 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 560.20 रुपये के लेवल को छू लिया था। दरअसल, कंपनी को 872 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 14,343 करोड़ रुपये हो गया। स्टॉक का 52-वीक हाई 625 रुपये और 52-वीक लो 210.60 रुपये है।

Welspun Corp का बयान

वेलस्पन कॉर्प ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि 22 मार्च को अपने आखिरी खुलासे के बाद से कंपनी ने भारत और अमेरिका दोनों में कई ऑर्डर जीते हैं। इनमें से एक ऑर्डर कंक्रीट कोटेड LSAW पाइप्स और बेंड्स के लिए है, जिसका उपयोग मध्य पूर्व में एक ऑयल ट्रांसपोर्टेशन प्रोजेक्ट के लिए किया जाएगा। जीते गए सभी ऑर्डर FY25 के दौरान एग्जीक्यूट किए जाएंगे।

Welspun Corp ने कहा, “कंपनी इस तरह की बेहद चुनौतीपूर्ण परियोजनाओं को एग्जीक्यूट कर रही है, जो दुनिया के टॉप लाइन पाइप मैन्युफैक्चरर्स में से एक के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करता है।”

1 मार्च को वेलस्पन कॉर्प ने कहा कि उसकी स्टेप-डाउन सब्सिडियरी कंपनी सिंटेक्स एडवांस प्लास्टिक, मध्य प्रदेश में प्लास्टिक पाइप और वाटर स्टोरेज टैंक के लिए एक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करने जा रही है। वेलस्पन ने आगे कहा कि इस प्रस्तावित वेंचर के लिए निवेश लगभग 400 करोड़ रुपये है। इससे पहले 2024 में वेलस्पन की सहयोगी कंपनी ईस्ट पाइप्स इंटीग्रेटेड कंपनी फॉर इंडस्ट्री (EPIC) को सऊदी अरब में करीब 3,000 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले थे।

कैसा रहा है Welspun Corp के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Welspun Corp के शेयरों में 7 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 35 फीसदी का रिटर्न दिया है। हालांकि, इस साल अब तक स्टॉक 3 फीसदी टूट चुका है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 153 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसने 760 फीसदी का शानदार मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top