Markets

Raymond Q4 Results: तलाक विवाद के बीच गौतम सिंघानिया फिर बने कंपनी के MD, मार्च तिमाही में 18% बढ़ा मुनाफा

Raymond Q4 Results: रेमंड ने शुक्रवार 3 मई को वित्त वर्ष 2024 के मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए। साथ ही कंपनी ने बताया कि उसक बोर्ड ने गौतम सिंघानिया को अगले 5 साल के लिए दोबारा मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त करने की मंजूरी दी है। सिंघानिया का नया कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से शुरू होगा। कंपनी ने कहा, “गौतम सिंघानिया की अगुआई में ग्रुप ने काफी प्रगति की है। उनका लक्ष्य रेमंड ब्रांड को सबसे दुनिया के सबसे सम्मानित भारतीय ब्रांडों में से एक बनाना है और इसे ग्लोबल स्तर पर पहचान दिलाना है।” सिंघानिया की यह नियुक्ति ऐसे समय में हुई है, जब उनके और उनकी पत्नी नवाज मोदी के बीच तलाक के सेटलमेंट को लेकर विवाद जारी है।

सिंघानिया ने नवंबर 2023 में एक सार्वजनिक विवाद के बाद नवाज मोदी से तलाक लेने का ऐलान किया था। हालांकि तलाक में प्रॉपर्टी के सेटलमेंट पर विवाद के चलते यह मामला सुलझा नहीं है। रेमंड ने 3 मई को बयान में कहा कि नवाज मोदी, कंपनी की नॉन-एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं।

इससे पहले रेमंड ग्रुप की तीन अनलिस्टेड कंपनियों ने पिछले हफ्ते नवाज मोदी-सिंघानिया को अपने बोर्ड से हटा दिया गया था। इसमें जेके इनवेस्टर्स बॉम्बे (JKI), रेमंड कंज्यूमर केयर (RCCL) और स्मार्ट एडवाइजरी एंड फिनसर्व शामिल है।

 

रेमंड का शुद्ध मुनाफा मार्च तिमाही में 18 फीसदी बढ़कर 229 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 194 करोड़ रुपये था। कंपनी ने बताया कि रियल एस्टेट सेगमेंट में मजबूत ग्रोथ से उसे मार्च तिमाही में अपना मुनाफा बढ़ाने में मदद मिली। कंपनी का कंसॉलिडेटे रेवेन्यू मार्च तिमाही में 21 फीसदी बढ़कर 2.609 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 2.150 करोड़ रुपये था।

कंपनी ने बताया कि उसके बोर्ड ने हर शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड देने की भी सिफारिश की है। हालांकि अभी इस फैसले पर शेयरधारकों से मंजूरी लिया जाना बाकी है। कंपनी ने कहा कि शेयरधारकों से मंजूरी के बाद 26 जून को या उसके बाद डिविडेंड का भुगतान कर दिया जाएगा।

एनएसई पर दोपहर 3 बजे के करीब, रेमंड के शेयर करीब 3.5 फीसदी की गिरावट के साथ 2,212.10 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 27.20 फीसदी की तेजी आ चुकी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top