Markets

Bajaj Auto के शेयरों की तगड़ी खरीदारी, अप्रैल के आंकड़ों और इस योजना ने भर दिया जोश

Bajaj Auto Share Price: दिग्गज दोपहिया कंपनी बजाज ऑटो के शेयरों में आज जोरदार खरीदारी का रुझान दिखा। शुरुआती कारोबार में इसके शेयर रेड जोन में चले गए थे लेकिन फिर अप्रैल के मंथली सेल्स के आंकड़ों के खुलासे पर शेयरों ने तगड़ी जंप मारी। इसके अलावा कंपनी की इस वित्त वर्ष 2025 के लिए महत्वाकांक्षी योजना ने भी शेयरों में चाबी भरी। इंट्रा-डे में BSE पर इसके शेयर ढाई फीसदी से अधिक उछलकर 9142 रुपये के भाव तक पहुंच गए थे। मुनाफावसूली के चलते भाव में थोड़ी नरमी जरूर आई लेकिन यह अच्छी बढ़त के साथ बंद हुआ। दिन के आखिरी में यह 1.99 फीसदी की बढ़त के सात 9085 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

Bajaj Auto के लिए कैसा रहा अप्रैल महीना?

अप्रैल महीने में बजाज ऑटो की बिक्री सालाना आधार पर 17 फीसदी उछलकर 3,88,256 यूनिट्स पर पहुंच गई। इसमें दोपहिया बाइक्स की बात करें तो इसकी बिक्री सालाना आधार पर 19 फीसदी उछलकर 3,41,789 यूनिट्स पर पहुंच गई। दोपहिया के ही मामले में बात करें तो सेल्स को लेकर घरेलू मार्केट में 19 फीसदी और एक्सपोर्ट्स में 18 फीसदी की ग्रोथ रही। कॉमर्शियल गाड़ियों की बात करें तो इसकी बिक्री 7 फीसदी उछलकर 46,467 यूनिट्स पर पहुंच गई जिसमें से निर्यात में 20 फीसदी का इजाफा हुआ लेकिन घरेलू मार्केट में मामूली ही बढ़ोतरी रही।

वित्त वर्ष 2025 के लिए क्या है बजाज ऑटो की योजना

बजाज ऑटो ने इस वित्त वर्ष 2025 के लिए एक महत्वाकांक्षी लॉन्च पाइपलाइन तैयार करने की घोषणा की है, जिसमें दुनिया की पहली सीएनजी-ईंधन वाली बाइक भी शामिल है। इसके अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए चार पहिया वाली साइकिलों (क्वाड्रिसाइकिल) को औपचारिक मंजूरी मिलने के बाद कंपनी ने इजिप्ट में आगे बढ़ने के लिए रास्ता बनाना शुरू कर दिया है। इसे लेकर कंपनी अप्रैल से अपनी ऑटो टैक्सी Qute को इजिप्ट में निर्यात करना अप्रैल से ही शुरू कर दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top