Markets

Dividend Stock: बजाज ग्रुप की कंपनी दे रही है ₹110 का डिविडेंड, 25 सितंबर है रिकॉर्ड डेट

Maharashtra Scooters Interim Dividend: बजाज ग्रुप की महाराष्ट्र स्कूटर्स लिमिटेड अपने शेयरहोल्डर्स को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 110 रुपये प्रति शेयर का इंटरिम डिविडेंड देने वाली है। कंपनी के बोर्ड ने 12 सितंबर की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी। इंटरिम डिविडेंड के लिए शेयरहोल्डर्स की पात्रता तय करने के लिए रिकॉर्ड डेट 25 सितंबर 2024 रखी गई है। इस तारीख तक जिन शेयरधारकों के नाम शेयरों के लाभार्थी मालिकों के तौर पर रजिस्टर ऑफ मेंबर्स ऑफ द कंपनी या डिपॉजिटरीज के रिकॉर्ड्स में होंगे, वे डिविडेंड पाने के हकदार होंगे।

कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि डिविडेंड का भुगतान 10 अक्टूबर को या उसके आसपास क्रेडिट कर दिया जाएगा। महाराष्ट्र स्कूटर्स लिमिटेड एक मैन्युफैक्चरिंग और कोर इनवेस्टमेंट कंपनी है। यह बजाज होल्डिंग्स एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड की सब्सिडियरी है।

शेयर फ्लैट लेवल पर

Maharashtra Scooters शेयर 12 सितंबर को बीएसई पर 0.50 प्रतिशत की मामूली बढ़त के साथ 10310.25 रुपये पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप करीब 11,800 करोड़ रुपये है। दिन में शेयर ​ने पिछले बंद भाव से 1 प्रतिशत उछलकर 52 सप्ताह का नया हाई 10,383.25 रुपये छुआ।

6 महीनों में शेयर 40% से ज्यादा चढ़ा

जून 2024 के आखिर तक प्रमोटर्स के पास कंपनी में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। पिछले 6 महीनों में शेयर की कीमत 43 प्रतिशत चढ़ी है। केवल 1 महीने में शेयर करीब 11 प्रतिशत भागा है। महाराष्ट्र स्कूटर्स ने वित्त वर्ष 2024 के लिए 60 रुपये प्रति शेयर के फाइनल डिविडेंड की घोषणा की थी।

महाराष्ट्र स्कूटर्स के बोर्ड ने इस साल अप्रैल में अपने कर्मचारियों के लिए वॉलंटरी रिटायरमेंट स्कीम की घोषणा की थी। यह स्कीम कंपनी के सतारा स्थित कारखाने में ऑपरेशंस और मैनपावर को तर्कसंगत बनाने के लिए लागू की गई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top