Markets

AU स्मॉल फाइनेंस बैंक का शेयर कराएगा 20% मुनाफा! इस विदेशी ब्रोकरेज फर्म ने दी ‘Buy’ की सलाह

AU Small Finance Bank Share Price: एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों में मौजूदा स्तर से करीब 20 फीसदी की तेजी आ सकती है। विदेशी ब्रोकरेज फर्म गोल्डमैन सैक्स ने एक ताजा रिपोर्ट में यह अनुमान जताया है। ब्रोकरेज ने एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों को ‘खरीदें (Buy)’ रेटिंग के साथ कवर करना शुरू किया है और इसे 831 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। यह इसके बुधवार के बंद भाव से करीब 20 फीसदी अधिक है। इस रिपोर्ट के बाद AU स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों में गुरुवार 5 सितंबर को 3 फीसदी तक की तेजी देखी गई।

गोल्डमैन सैक्स की यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है, जब एक दिन पहले एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने खुद को एक यूनिवर्सल बैंक में बदलने के लिए RBI के पास आवेदन दिया है। गोल्डमैन सैक्स ने कहा कि AU स्मॉल फाइनेंस बैंक अब अपनी अगली पारी के लिए तैयार है और आगे चलकर स्टॉक की री-रेटिंग के लिए कई कारण मौजूद हैं। ब्रोकरेज ने कहा, “स्टॉक की डी-रेटिंग काफी हद तक हो चुकी है, सेक्टर लेंडिंग EPS ग्रोथ इसकी ओर इशारा करते हैं।”

NSE पर दोपहर 12.35 बजे के करीब, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर 1.86 फीसदी की तेजी के साथ 700.55 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। हालांकि इस साल अबतक इसके शेयरों का प्रदर्शन काफी कमजोर रहा है। 1 जनवरी से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 11 फीसदी की गिरावट आई है।

 

हालांकि इस गिरावट के बावजूद, गोल्डमैन सैक्स के एनालिस्ट्स का मानना ​​है कि वैल्यूएशन में कमी इसके अर्निंग्स समीकरण को बेहतर करने का एक मौका है। ब्रोकरेज ने कहा कि इसके RoA बेहतर होने की उम्मीद है और वित्त वर्ष 2024 से 2027 के दौरान इसके EPS ग्रोथ के 27 फीसदी CAGR की दर से बढ़ने का अनुमान है।

ब्रोकरेज फर्म ने बताया, “हमें डिपॉजिट मार्केट शेयर के बेहतर होने का अनुमान है, जिससे बैंक अपनी बहुआयामी रणनीति को बनाए रखेगी। एयू एसएफबी इस साइकिल में अपेक्षाकृत बेहतर स्थिति में है।”

हालिया जून तिमाही में AU स्मॉल फाइनेंस बैंक का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 30 फीसदी बढ़कर 502 करोड़ रुपये रहा था। वहीं इसका नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) सालाना आधार पर 54 फीसदी बढ़कर 1,920 करोड़ रुपये रहा था।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top