Uncategorized

आपके पास है ये स्मॉल फाइनेंस Bank Stock, MD ने दिया बड़ा बिजनेस अपडेट, सोमवार को रखें नजर

 

AU Small Finance Bank Share Price: स्मॉल फाइनेंस बैंक एयू स्माल फाइनेंस बैंक पर बड़ी खबर है. AU Small Finance Bank तीन साल में अपने बहीखाते का साइज दोगुना कर 2.5 लाख करोड़ रुपये करने का लक्ष्य बना रहा है. बैंक को इसमें फिनकेयर एसएफबी (Fincare SFB) के अधिग्रहण और देश में बढ़ती खपत की प्रवृत्ति से मदद मिलेगी. बैंक ने इस सप्ताह ‘एयू रेमिट’ (AU Remit) के साथ विदेशी मुद्रा कारोबार में और ‘एयू डिजीट्रेड’ के साथ सीमा पार व्यापार में अधिकृत डीलर (एडी-आई) लाइसेंस शुरू किया.

अगले तीन साल में 25% की बढ़ोतरी का लक्ष्य

एयू स्माल फाइनेंस बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय अग्रवाल ने पीटीआई-भाषा से कहा, हम अगले तीन साल में 25% की बढ़ोतरी का लक्ष्य बना रहे हैं और हम अपने एक दशक पूरा होने तक बहीखाते का आकार दोगुना कर 2.5 लाख करोड़ रुपये कर लेंगे.

 

बैंक का कारोबार 2017 में 10,000 करोड़ रुपये की पूंजी से शुरू हुआ था. अब बैंक की पूंजी 1.25 लाख करोड़ रुपये हो गई है. बैंक में कर्मचारियों की संख्या तब 3,000 से बढ़कर अब 46,000 हो गई है. उन्होंने कहा कि बैंक की शाखाएं भी तब के 300 से बढ़कर अब 2,400 हो गई हैं.

AU Small Finance Bank Share Price History

एयू स्माल फाइनेंस बैंक का स्टॉक 26 अप्रैल को 1.52 फीसदी गिरकर 599.80 के स्तर पर बंद हुआ. स्टॉक का 52 वीक हाई 813 और लो 554 है. बैंक का मार्केट कैप 44,546.41 करोड़ रुपये है. स्टॉक रिटर्न की बात करें तो इसने निवेशकों को निराश किया है. एक हफ्ते में यह 2.46 फीसदी, दो हफ्ते में 6 फीसदी, 3 महीने में 15 फीसदी और इस साल 24 फीसदी तक गिरा है. वहीं, 6 महीने में स्टॉक 13 फीसदी और एक साल में 7 फीसदी टूटा है. हालांकि, एक महीने में इसमें 7 फीसदी की तेजी आई है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यह किसी स्टॉक में निवेश की सलाह नहीं है. ये stock market news के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top