Markets

Techno Electric के शेयरों में अपर सर्किट, कंपनी के इस ऐलान के बाद जमकर हो रही खरीदारी

टेक्नो इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग कंपनी (Techno Electric) के शेयरों में आज 19 अगस्त को 5 परसेंट का अपर सर्किट लगा है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 1729.25 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी ने इंडीग्रिड के पोर्टफोलियो के तहत दो ग्रीनफील्ड इंटरस्टेट ट्रांसमिशन सिस्टम (ISTS) प्रोजेक्ट्स के को-डेवलप के लिए इंडीग्रिड के साथ साझेदारी की घोषणा की। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 20111 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले एक साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 264 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है।

Techno Electric Share: पार्टनरशिप से जुड़ी डिटेल

सिक्योरिटी सब्सक्रिप्शन कम शेयरहोल्डर्स एग्रीमेंट (SSSHA) की शर्तों के तहत टेक्नो इलेक्ट्रिक माइनॉरिटी कैपिटल का निवेश करेगी और एकमुश्त टर्नकी (LSTK) बेसिस पर प्रोजेक्ट्स के पूर्ण एग्जीक्यूशन का चार्ज संभालेगी। साझेदारी दो ISTS प्रोजेक्ट्स – ईशानगर पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड (IPTL) और धुले पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड (DPTL) पर फोकस्ड है

टेक्नो इलेक्ट्रिक के चेयरपर्सन पदम प्रकाश गुप्ता ने कहा, “एनर्जी ट्रांसमिशन सेक्टर में लीडर के रूप में टेक्नो को भारत की ट्रांसमिशन स्टोरी को आगे बढ़ाने में इंडीग्रिड के साथ सहयोग करने पर बेहद गर्व है। यह साझेदारी हमारे लिए एक अहम उपलब्धि है। हमारी डीप एग्जीक्यूशन कैपिबिलिटी, एक मजबूत बैलेंस शीट और सस्टेनेबल ग्रोथ के लिए एक साझा दृष्टिकोण के साथ हम इस सहयोग को एक लॉन्ग टर्म स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप के रूप में देखते हैं जो देश में एनर्जी ट्रांसमिशन के भविष्य को आकार देगा।”

1963 में स्थापित टेक्नो इलेक्ट्रिक भारत की पावर इन्फ्रॉस्ट्रक्चर सेक्टर की लीडिंग कंपनियों में से एक है। इंडीग्रिड भारत के बिजली क्षेत्र में पहला इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट (InvIT) है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top