Uncategorized

10 महीने से चढ़ रहा यह शेयर, टूटने वाला है 14 साल पुराना रिकॉर्ड, ₹297 तक जाएगा भाव!

 

NMDC shares: नेशनल मिनरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (NMDC) के शेयर को लेकर एक्सपर्ट बुलिश नजर आ रहे हैं। ब्रोकरेज फर्म एलकेपी सिक्योरिटीज ने इस शेयर पर कवरेज शुरू करते हुए एक नया टारगेट प्राइस भी दिया है। यह अहम है कि NMDC के शेयर ने 10 महीनों में 140 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। अब आने वाले दिनों में और तेजी की उम्मीद की जा रही है।

क्या है ब्रोकरेज का टारगेट प्राइस

एलकेपी सिक्योरिटीज ने NMDC पर ‘खरीद’ रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है। वहीं, ₹297 का टारगेट प्राइस दिया है। मतलब ये कि शेयर शॉर्ट टर्म में 297 रुपये तक जा सकता है। वर्तमान में शेयर का 52 वीक हाई 252 रुपये है। इस लिहाज से देखें तो शेयर करीब 18% बढ़ सकता है। अगर शेयर अपने टारगेट प्राइस तक पहुंच जाता है तो 14 साल का उच्चतम स्तर होगा। अप्रैल 2010 में शेयर ने इस स्तर को टच किया था

ब्रोकरेज का अनुमान

ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में NMDC पर बुलिश आउटलुक के कई कारण बताए हैं। इसके मुताबिक कंपनी भारत में स्टील की बढ़ती मांग से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है। कंपनी 2003-2007 की अवधि की तरह इस बार भी पूंजीगत व्यय में संभावित रिकवरी का लाभ उठाएगी। इसके अलावा कंपनी भविष्य की मांग को पूरा करने के लिए आक्रामक खदान क्षमता विस्तार कर रही है। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि कंपनी क्रमशः 12.9%, 18.8% और 19.1% का राजस्व, EBITDA और प्रॉफिट CAGR हासिल करेगी।

कंपनी के बारे में

केंद्र सरकार के इस्पात मंत्रालय के तहत संचालित, NMDC एक ‘नवरत्न’ कंपनी है। यह देश की सबसे बड़ी लौह अयस्क उत्पादक है। कंपनी छत्तीसगढ़ और कर्नाटक में लौह अयस्क खदानों का संचालन करती है। लौह अयस्क के अलावा NMDC मध्य प्रदेश के पन्ना में अपनी मझगवां खदान से हीरे का भी उत्पादन करती है। यह वर्तमान में प्रति वर्ष लगभग 45 मीट्रिक टन लौह अयस्क का उत्पादन करती है और उत्पादन क्षमता 51 मीट्रिक टन है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top