Markets

Gensol Engineering के शेयरों में अपर सर्किट, 4 साल में दे चुका है 4275% रिटर्न

Moneycontrol - Hindi Business News

Gensol Engineering Share Price : जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयरों में आज 22 अप्रैल को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। यह शेयर BSE पर 929.65 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3,520.85 करोड़ रुपये हो गया है। इसके पहले कंपनी के शेयरों में लगातार पांच दिनों तक गिरावट देखी गई। इन पांच दिनों में यह स्टॉक करीब 11 फीसदी टूट गया। हालांकि, आज स्टॉक ने वापसी की है। यह शेयर 20-दिन, 100-दिन और 200-दिन के मूविंग एवरेज से अधिक लेकिन 5-दिन और 50-दिन के मूविंग एवरेज से नीचे कारोबार कर रहा है।

2012 में स्थापित जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड जेनसोल ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है। यह सोलर पावर सेक्टर पर फोकस करते हुए इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (EPC) सर्विसेज में एक्सपर्टाइज रखती है। कंपनी की पुणे में एक इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) प्रोडक्शन फैसिलिटी भी है जो इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर और फोर-व्हीलर बनाती है।

इस साल की शुरुआत में जेनसोल इंजीनियरिंग की सब्सिडियरी कंपनी – जेनसोल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से एक इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए सर्टिफिकेशन और अप्रुवल प्राप्त हुआ। नई इलेक्ट्रिक कार का निर्माण पुणे के चाकन स्थित ग्रीनफील्ड प्लांट में किया जाएगा। प्लान के तहत की एनुअल प्रोडक्शन कैपिसिटी 30000 कारों की है।

कैसा है Gensol Engineering का फाइनेंशियल

FY24 की दिसंबर तिमाही में कंपनी ने 201 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया है। पिछले साल की समान तिमाही में यह महज 46 करोड़ रुपये था। वहीं, इस अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 18 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में इसे एक करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

कैसा रहा है Gensol Engineering के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 11 फीसदी का ही रिटर्न दिया है। इस साल अब तक इसमें 10 फीसदी की तेजी देखी गई है। हालांकि, पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 145 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 4275 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top