Markets

Coal India पर आनंद राठी बुलिश, शेयर में अभी भी तेजी की संभावना, दिया ये टारगेट

Moneycontrol - Hindi Business News

Coal India Share Price: शेयर मार्केट में पिछले दिनों कई सरकारी कंपनियों के शेयर में भी तेजी देखने को मिली है। इसमें कई बैंकिंग स्टॉक से लेकर रेलवे स्टॉक तक भी शामिल है। वहीं इसमें से एक कोयला सेक्टर की कंपनी Coal India भी है। Coal India के शेयर ने पिछले एक साल से अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है और उन्हें मालामाल कर दिया है। हालांकि अभी भी इस शेयर की तेजी थमती हुई नजर नहीं आ रही है और शेयर पर ब्रोकरेज बुलिश बना हुआ है और नया टारगेट भी दे दिया है।

शेयर में तेजी

Coal India का शेयर 22 अप्रैल को एनएसई पर 8.70 रुपये (2.00%) की तेजी के साथ दिखा और 444 रुपये के भाव पर बंद हुआ। स्टॉक का 52 वीक हाई प्राइज एनएसई 487.60 रुपये है तो वहीं इसका एनएसई पर 52 वीक लो प्राइज 223.25 रुपये है। इसके साथ ही पिछले एक साल से स्टॉक में तेजी बनी हुई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक की ओर से अपने निवेशकों को 45% से ज्यादा का रिटर्न दिया गया है। वहीं पिछले एक साल में शेयर ने अपने निवेशकों को 91% से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

ब्रोकरेज की राय

वहीं इतने रिटर्न के बाद भी ब्रोकरेज को इस शेयर में और दम दिख रहा है और स्टॉक पर BUY रेटिंग दी है। आनंद राठी की ओर से शेयर को खरीदने की सलाह दी गई है। ब्रोकरेज का कहना है कि वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा शुद्ध कोयला उत्पादक, कोल इंडिया बिजली क्षेत्र की बढ़ती कोयले की मांग को पूरा करते हुए हेल्दी वॉल्यूम का आश्वासन देता है। एफएसए और ई-नीलामी की मात्रा बढ़ाने पर इसका ध्यान मजबूत प्रदर्शन के लिए आगे बढ़ेगा। कंपनी ने निकासी और इंफ्रास्ट्रक्चर सुधार परियोजनाओं के साथ-साथ लागत बचाने के कई उपाय किए हैं, जिससे उत्पादकता बढ़ने की उम्मीद है।

दिया ये टारगेट

इसके साथ ही ब्रोकरेज की ओर से Coal India को खरीदने की सलाह दी गई है। साथ ही इस पर 520 रुपये का टारगेट दिया गया है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top