Uncategorized

₹2700 से टूटकर ₹10 के नीचे आया यह शेयर, अब बिक रही कंपनी, इस मंजूरी का इंतजार

 

Anil Ambani Company Stock: अनिल अंबानी की कर्ज में डूबी कंपनी रिलायंस कैपिटल के बिक्री की प्रक्रिया में किसी ना किसी वजह से देरी हो रही है। दरअसल, रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) का अधिग्रहण हिंदुजा समूह की कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (IIHL) ने की है। अब IIHL के चेयरमैन अशोक हिंदुजा ने बताया है कि उसे रिलायंस कैपिटल के 9,650 करोड़ रुपये के अधिग्रहण के लिए बीमा नियामक इरडा से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है।

क्या कहा चेयरमैन ने

IIHL के चेयरमैन ने कहा कि हम सौदे के लिए नवंबर से ही भारतीय बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) के संपर्क में है। IIHL को जल्द से जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है। अशोक हिंदुजा ने यह भी बताया कि IIHL इरडा की मंजूरी के 48 घंटे के भीतर बोली राशि का भुगतान करके सौदा पूरा कर लेगी।

7,500 करोड़ रुपये का करार

अशोक हिंदुजा ने कहा कि IIHL ने अधिग्रहण के लिए बैंकों के एक समूह से 7,500 करोड़ रुपये का करार किया है। उन्होंने हालांकि फंड देने वाले बैंकों के बारे में कोई विवरण देने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि एक प्रमुख बैंक है, जो समय आने पर पैसे का प्रबंध करेगा। हिंदुजा ने कहा कि 2,000 करोड़ रुपये से अधिक के बाकी हिस्से का इंतजाम IIHL करेगी।

क्या है मामला

रिलायंस कैपिटल की 9,650 करोड़ रुपये की खरीद प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण की 27 मई की समयसीमा खत्म होने में तीन सप्ताह से कुछ अधिक समय बाकी है। बता दें कि रिलायंस कैपिटल भारी कर्ज की वजह से दिवालिया प्रक्रिया से गुजरी है और इसे हिंदुजा समूह के IIHL ने सबसे बड़ी बोली लगाकर अपनी झोली में डाला।

शेयर का हाल

बता दें कि रिलायंस कैपिटल के शेयरों की ट्रेडिंग बंद है। कंपनी डी-लिस्टिंग प्रक्रिया से गुजर सकती है। करीब 15 साल पहले ₹2700 के इस शेयर की वजह से निवेशक कंगाल हो गए क्योंकि इसका भाव टूटकर ₹10 से भी नीचे आ गया था। अब इस कंपनी की ट्रेडिंग ठप पड़ी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top