Markets

Market outlook: सेंसेक्स 733 और निफ्टी 172 अंक गिरकर बंद, जानिए 6 मई को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

Stock market : आज बाजार में जोरदार तेजी के बाद मुनाफावसूली देखने को मिली। इसी के साथ बाजार ऊपरी स्तरों से फिसलकर बंद हुआ। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरो में भी दबाव रहा। इंफ्रा, रियल्टी, तेल-गैस शेयरों में बिकवाली रही।IT,ऑटो और बैंकिंग शेयरों पर भी दबाव रहा। हालांकि PSE और फार्मा इंडेक्स भी बढ़त लेकर बंद हुए। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 733 प्वाइंट गिरकर 73,878 पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 172 प्वाइंट गिरकर 22,476 पर बंद हुआ। जबकि, बैंक निफ्टी 308 प्वाइंट गिरकर 48,924 पर बंद हुआ। मिडकैप 180 प्वाइंट गिरकर 50,935 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के 30 में से 24 शेयरों में बिकवाली रही। निफ्टी के 50 में से 35 शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। बैंक निफ्टी के 12 में से 10 शेयरों में बिकवाली रही। उधर डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे मजबूत होकर 83.42 के स्तर पर बंद हुआ है।

6 मई को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

इंडेक्स में आज आई में तेज गिरावट ने पिछले चार सत्रों की बढ़त को खत्म कर दिया। हालांकि निफ्टी अपने शॉर्ट टर्म मूविंग एवरेज यानी 20 डीईएमए को सपोर्ट को बचाये रखने में कामयाब रहा। ऐसे में अब हमें सावधानी के साथ चुनिंदा शेयरों पर ही दांव लगाना चाहिए। अगर निफ्टी 22,400 के सपोर्ट को बनाए रखने में विफल रहता है तो हमें हेजिंग रणनीति अपनानी चाहिए। घरेलू कारणों के अलावा ट्रेडर्स के लिए अमेरिकी बाजारों के प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रखना जरूरी है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top