Markets

IndiGo भरेगा उड़ान, HDFC AMC और क्रॉम्पटन कंज्यूमर में होगी जोरदार कमाई, 3-4 दिन इंडेक्स के बजाय शेयरों पर करें फोकस

सीएनबीसी-आवाज़ के मैनेजिंग एडिटर अनुज सिंघल नेआज अपने बिग स्टॉक स्पॉटलाइट कुछ ऐसे शेयर बताए हैं जिन पर नजर रखकर आप जोरदार कमाई कर सकते हैं। इन शेयरों में कोटक महिंद्रा बैंक, फेडरल बैंक, TVS मोटर, इंडिगो, क्रॉम्पटन कंज्यूमर और एचडीएफसी एएमसी शामिल हैं। इससे पहले बाजार पर बात करते हुए अनुज ने कहा कि बाजार के लिए आज का सबसे अहम संकेत ब्रेंट क्रूड में तेज गिरावट है। ब्रेंट क्रूड भारतीय बाजार के लिए सबसे अहम ग्लोबल संकेत है। अनुज की राय है कि 3-4 दिन इंडेक्स के बजाय शेयरों पर फोकस करें। बाजार में अच्छे मौके मौजूद हैं। आज OMCs,पेंट और इंटरग्लोब पर फोकस करें।

अनुज के बिग स्टॉक्स

फोकस में कोटक महिंद्रा बैंक (रेड सिगनल )

 

अनुज ने कहा कि कोटक बैंक पर नुवामा का मंदी का नजरिया है। उसने इस स्टॉक की रेटिंग BUY से घटाकर Reduce कर दी है। साथ ही इसका टारगेट 2095 रुपए से घटाकर 1530 रुपए कर दिया है। इसका टारगेट वित्त वर्ष 2026 के लिए P/BV के 2.2 गुने से घटाकर 1.7 गुना कर दिया गया है। केवीएस मणियन ने 20 साल की सेवा के बाद इस्तीफा दे दिया है। पिछले 6 महीने में कई सीनियर लोगों ने बैंक छोड़ा है। बड़े इस्तीफों से 12-18 महीने तक ग्रोथ और मुनाफे पर असर संभव है। आज इस शेयर पर दबाव देखने को मिल सकता है।

फोकस में फेडरल बैंक (ग्रीन सिगनल)

फेडरल बैंक की आज अहम बोर्ड बैठक होने वाली है। इसमें बैंक के नतीजों और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी। KVS मणियन के बैंक से जुड़ने की चर्चा है। मंगलवार को स्पॉटलाइट में इस शेयर जिक्र हुआ था। स्टॉक के टेक्निकल और डेरिवेटिव आंकड़े काफी अच्छे दिख रहे हैं। इस स्टॉक में तेजी दिख सकती है।

फोकस में TVS मोटर (ग्रीन सिगनल)

अप्रैल में कंपनी की बिक्री 25 फीसदी बढ़कर 3.83 लाख यूनिट रही है। कुल टू-व्हीलर बिक्री 27 फीसदी बढ़कर 3.74 लाख यूनिट रही है। घरेलू 2 व्हीलर बिक्री 29 फीसदी बढ़कर 3.01 लाख यूनिट रही है। EV बिक्री 6,277 से बढ़कर 17,403 यूनिट रही है। एक्सपोर्ट 12 फीसदी बढ़कर 80,508 यूनिट रहा है। कुल थ्री व्हीलर बिक्री 21 फीसदी घटी है।

इंडिगो भरेगा उड़ान (ग्रीन सिगनल)

इंडिगो को क्रूड में तेज गिरावट का सीधा फायदा मिलेगा। मंगलवार से लेकर अब तक ब्रेंट क्रूड 5.5 फीसदी गिरा है। इंडिगो की कॉनकॉल से भी पॉजिटिव संकेत मिले हैं। बढ़ती डिमांड और ग्रोथ के लिए नए विमानों का ऑर्डर दिया है। कंपनी ने 30 नए A350 विमानों का ऑर्डर दिया है।

विमानों की डिलिवरी 2027 से शुरू होगी। लंबे रूट्स में भारतीय कंपनियों का प्रतिनिधित्व बेहतर नहीं है। HSBC ने स्टॉक पर खरीद की रेटिंग के साथ 4,445 रुपए का लक्ष्य दिया है।

अनुज के स्पॉटलाइट शेयर

क्रॉम्पटन कंज्यूमर (CROMPTON CONSUMER) : क्रॉम्पटन कंज्यूमर ने एक साल की रेंज से ब्रेकआउट की कोशिश की है। मार्च 2020 की ट्रेंडलाइन सपोर्ट से अच्छा रिवर्सल देखने को मिला है। शेयर 100 WMA तक पहुंच गया है और 200 WMA भी करीब है। मंगलवार को स्टॉक में करीब 5 गुना डिलिवरी वॉल्यूम देखने को मिला था। स्टॉक के भाव एक तिमाही के ऊपरी स्तर पर हैं। OI एक तिमाही के निचले स्तर पर है। वायदा में लगातार 6 दिनों से शॉर्ट कवरिंग देखने को मिल रही है। पिछले 21 सत्रों में सिर्फ एक दिन शॉर्ट बिल्ड अप देखने को मिला है। स्टॉक में अभी भी तेजी का संकते कायम है।

एचडीएफसी एएमसी (HDFC AMC) : इस शेयर में अच्छा प्राइस एक्शन देखने को मिला है। स्टॉक में लगातार 4 हफ्तों से तेजी दिख रही है। स्टॉक 4.5 साल से ज्यादा का राइजिंग चैनल पार होने के कगार पर है। भाव साल के शिखर पर है। पिछले 6 दिनों से लॉन्ग बिल्ड अप या शॉर्ट कवरिंग देखने को मिली है। स्टॉक में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top