Markets

ICICI Bank के सीएमडी इस्तीफा देने के मूड में नहीं, इस कारण बैंक को देनी पड़ी सफाई

निजी सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक ने उन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया गया है कि बैंक के सीईओ संदीप बख्शी अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि संदीप बख्शी व्यक्तिगत कारणों से एमडी और सीईओ पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। हालांकि अब संदीप बख्शी इन रिपोर्ट्स को पूरी तरह से बेबुनियाद और गुमराह करने वाला कहा है। हालांकि इसके शेयरों पर कुछ खास असर नहीं दिख रहा है और बैंक के शेयर औंधे मुंह गिरे पड़े हैं। फिलहाल BSE पर यह 1.54 फीसदी की गिरावट के साथ 1134.30 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 1133.40 रुपये के भाव तक टूट गया था और इंट्रा-डे में इसने 1155 रुपये का हाई छुआ था।

संदीप बख्शी के इस्तीफे पर क्या कहा ICICI Bank ने

आईसीआईसीआई बैंक ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि रिपोर्ट्स में जो दावा किया है कि एमडी व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देना चाहते हैं, वह पूरी तरह से काल्पनिक है, निराधार और भ्रामक है। बैंक का कहना है कि यह अफवाह बैंक और उसके स्टेकहोल्डर्स को नुकसान पहुंचाने के गुप्त उद्देश्य और दुर्भावनापूर्ण इरादे से फैलाई जाने वाली प्रतीत हो रही है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि संदीप बख्शी को कुछ पर्सनल इमरजेंसी है जिसके चलते वह इस्तीफा देना चाहते हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से आगे यह भी दावा किया गया था कि केंद्रीय बैंक RBI उनके इस्तीफे के खिलाफ है।

आनंद बख्शी के कार्यकाल में तीन गुना चढ़े हैं शेयर

पिछले साल सितंबर 2023 में केंद्रीय बैंक आरबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक को आनंद बख्शी को फिर से एमडी और सीईओ बनाने के लिए मंजूरी दे दी थी। उनका मौजूदा कार्यकाल अक्टूबर 2026 तक का है। पहली बार वह उन्होंने बैंक की कमान अक्टूबर 2018 में संभाली थी और उनके कार्यकाल में आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों ने तगड़ी स्पीड पकड़ी। आनंद बख्शी के कार्यकाल में आईसीआईसीआई बैंक के शेयर तीन गुना से अधिक चढ़े हैं और पिछले पांच साल की बात करें तो निफ्टी बैंक पर सबसे बेहतर परफॉरमेंस इसी का रहा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top