Uncategorized

Stock Market Holiday: 1 मई को इस कारण से बंद रहेंगे शेयर बाजार; निवेशक नहीं कर पाएंगे खरीद-बिक्री

 

Stock Market Holiday: अप्रैल का महीना खत्म होने को है और मई का महीना शुरू होने वाला है. 1 मई को महाराष्ट्र डे है. महाराष्ट्र डे के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेंगे. 1 मई यानी कि बुधवार को भारतीय शेयर बाजार (Share Market Holiday) बंद रहेंगे. 1 मई को शेयर बाजार में कोई ट्रेडिंग नहीं होगी. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर बुधवार को कोई ट्रेडिंग नहीं होगी. इस दिन निवेशक या ट्रेडर स्टॉक को ना तो खरीद पाएंगे और ना ही बेच पाएंगे.

इस कारण से बंद रहेंगे बाजार

1 मई को महाराष्ट्र डे (Maharashtra Day) है. महाराष्ट्र डे के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेंगे. इस दिन ट्रेडिंग नहीं होगी. इसका मतलब ये हुआ है कि 1 मई को एनएसई और बीएसई पर ट्रेडिंग नहीं होगी और ट्रेडर्स ना तो कोई स्टॉक बेच पाएंगे और ना ही खरीद पाएंगे.

29 अप्रैल को कैसा रहा बाजार

29 अप्रैल के ट्रेडिंग सेशन के दौरान चौथी तिमाही के नतीजों के दम पर ओवरऑल तेजी देखी गई. हालांकि, बैंकिंग शेयरों का आज पूरी तरह से बोलबाला रहा. इसके चलते Bank Nifty अपने नए लाइफटाइम हाई पर पहुंच गया. इंडेक्स 49,400 के लेवल के ऊपर पहुंचा था.

हफ्ते की दमदार शुरुआत हुई और बाजार दिन की ऊंचाई के पास बंद हुआ. निफ्टी बैंक ने 49,473 का रिकॉर्ड स्तर छुआ, निफ्टी 223 अंक चढ़कर 22,643 पर बंद हुआ. सेंसेक्स 941 अंक चढ़कर 74,671 पर बंद हुआ. निफ्टी बैंक 1223 अंक चढ़कर 49,424 पर बंद हुआ और रूपया 13 पैसे कमजोर होकर 83.47/$ पर बंद हुआ.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top