Markets

Mamaearth के शेयरों में आ सकती है 28% की तेजी, ब्रोकरेज ने इन कारणों से दी ‘Buy’ की सलाह

Mamaearth Share Price Target: घरेलू ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने मामाअर्थ की पैरेंट कंपनी, होनासा कंज्यूमर (Honasa Consumer) के शेयरों को ‘buy’ रेटिंग के साथ कवर करना शुरू किया है। ब्रोकरेज की मानें तो होनासा कंज्यूमर के शेयरों में मौजूदा स्तर से करीब 28 फीसदी की तेजी आ सकती है। उसने इस शेयर के लिए 550 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। सोमवार 29 अप्रैल को NSE पर दोपहर 2 बजे के करीब, कंपनी के शयेर 0.8 फीसदी की तेजी के साथ 432 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इंट्राडे के दौरान कंपनी के शेयरों में 3 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली थी।

होनासा कंज्यूमर का सबसे मुख्य ब्रांड मामाअर्थ है। यह देश के सबसे तेजी से बढ़ते हुए ब्यूटी एंड पर्सनल केयर ब्रांड्स (BPC) में से एक है और इसने 1,000 करोड़ रुपये के सालाना टर्नओवर को पार कर लिया है। ICICI सिक्योरिटीज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कंपनी का बिजनेस मॉडल डिजिटल चैनल पर ज्यादा केंद्रित हैं, जिसने कंपनी को तेजी से अपने प्रोडक्ट्स लॉन्च करने में मदद मिलती है, जो BPC सेगमेंट की एक बड़ी जरूरत है। इसके अलावा डिजिटल पर अधिक फोकस से कंपनी को मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन के बजट को कुशलता से इस्तेमाल करने में मदद मिलती है।

ब्रोकरेज ने कहा कि होनासा कंज्यूमर ने ब्रांड बनाने के लिए एक सोशल-प्रूफ टेम्पलेट बनाया है। ब्यूटी प्रोडेक्ट जैसे सेगमेंट में प्रोडक्ट की सफलता को लेकर काफी अनिश्चितता रहती है और अधिकतर ग्राहकों की ओर से एक प्रोडक्ट को बार-बार नहीं खरीदा जाता है। आज की तारीख में ऐसे सेगमेंट में कंज्यूमर सोशल-प्रूफ प्रोडक्ट लेने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं और कोई फैसला करने से पहले रेटिंग या फिर इंफ्लूएंसर्स के उस प्रोडक्ट पर वीडियो देखते हैं।

 

ब्रोकरेज के मुताबिक, ब्यूटी एंड पर्सनल केयर (BPC) सेगमेंट की पारंपरिक कंपनियों की तुलना में होनासा का बिजनेस मॉडल कहीं अधिक चुस्त और कम जोखिम वाला है। ICICI सिक्योरिटीज ने कहा, “होनासा ने मामाअर्थ ब्रांड के जरिए इस मॉडल को सफलतापूर्वक अपनाया है और अब वो इसे और अधिक सेगमेंट/कैटेगरीज में दोहरा रही है।”

पिछले 6 महीनों में मामाअर्थ के शेयरों में 28 प्रतिशत की तेजी आई है। इसके मुकाबले बेंचमार्च इंडेक्स निफ्टी ने इस दौरान करीब 18 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top