Markets

APL Apollo Tubes के स्टॉक में दिख सकता है 25% का उछाल, SMC ने बताया ये टारगेट

शेयर मार्केट में कई ऐसे स्टॉक मौजूद हैं, जिनमें काफी तेजी देखने को मिल रही है। वहीं शेयर मार्केट भी अपने ऑल टाइम हाई के करीब बना हुआ है। इस बीच बाजार में Apl Apollo Tubes Ltd के स्टॉक्स में भी पिछले एक साल से तेजी देखने को मिली है। हालांकि पिछले 6 महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को निगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं अब ब्रोकरेज हाउस Apl Apollo Tubes Ltd पर बुलिश बना हुआ है। SMC Global Securities ने Apl Apollo Tubes पर BUY रेटिंग दी है। साथ ही इसका टारगेट प्राइज भी सुझाया है।

शेयर प्राइज

Apl Apollo Tubes Ltd एनएसई पर 29 अप्रैल को 3.75 रुपये (0.24%) की गिरावट के साथ 1550.70 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इसके साथ ही शेयर में पिछले एक महीने में 3% से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। हालांकि पिछले 6 महीने में शेयर में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है और स्टॉक की तरफ से 3% से ज्यादा का निगेटिव रिटर्न दिया गया है।

शेयर का रिटर्न

वहीं पिछले एक साल का रिटर्न देखा जाए तो स्टॉक ने अपने निवेशकों को पिछले एक साल में 29% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। वहीं इसका एनएसई पर 52 वीक हाई 1800 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 1047 रुपये है।

वहीं अब एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के मुताबिक शेयर में आने वाले 8-10 महीने में 25% का अपसाइड देखने को मिल सकता है। बिजनेस अपडेट के अनुसार, एपीएल अपोलो ट्यूब्स ने Q4FY24 में 6,78,556 टन की सेल्स दर्ज की, जो कंपनी द्वारा रिपोर्ट की गई सबसे अधिक तिमाही सेल्स है। FY24 के लिए कंपनी ने 26,18,477 टन की सेल्स दर्ज की, जो कि सालाना आधार पर 15% की वृद्धि है। इसे नए चालू हुए नए रायपुर और दुबई प्लांट्स के जरिए समर्थन दिया गया। मैनेजमेंट को उम्मीद है कि आम चुनाव के बाद देश में निर्माण आधारित मांग में विस्तार से एपीएल अपोलो की सेल्स में और बढ़ोतरी होगी।

एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज का कहना है कि कंपनी नए प्रॉडक्ट लॉन्च और निर्यात बिक्री बढ़ाकर वित्त वर्ष 26 तक अपनी बिक्री मात्रा को 5 मिलियन टन तक बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इसके रायपुर और दुबई प्लांट कंपनी के भविष्य के विकास को गति देंगे। इसके साथ ही यह उम्मीद की जाती है कि स्टॉक को 12x के लक्ष्य P/BV और 161.22 के वित्तीय वर्ष 25 BVPS पर 8 से 10 महीने की समय सीमा में 1935 रुपये का टारगेट हासिल हो सकता है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top