Markets

DCB Bank पर ब्रोकरेज ने दी BUY रेटिंग, इतना है टारगेट, शेयर 5 दिन में 13% चढ़ा

देश में कई बैंक मौजूद हैं, इनमें से कई स्टॉक मार्केट में भी लिस्ट हैं। वहीं शेयर बाजार में लिस्ट कई शेयर में पिछले कुछ वक्त से तेजी भी देखने को मिली है। इसमें डीसीबी बैंक भी शामिल है। पिछले एक साल में डीसीबी बैंक की ओर से अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न उपलब्ध करवाया गया है। वहीं अब ब्रोकरेज हाउस भी डीसीबी बैंक पर बुलिश बना हुआ है। इसके साथ ही ब्रोकरेज हाउस की ओर से डीसीबी बैंक पर BUY रेटिंग दी गई है।

शेयर में तेजी

26 अप्रैल 2024 को डीसीबी बैंक में 2.35 रुपये (1.73%) की तेजी देखने को मिली। इसके साथ ही शेयर का दाम एनएसई पर 138.40 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं पिछले पांच दिन में शेयर में तेजी देखी गई है और 5 दिन में ही शेयर ने 13% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। इसके साथ ही एक महीने में शेयर की ओर से करीब 16% का रिटर्न दिया गया है।

इतना दिया रिटर्न

वहीं पिछले 6 महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को 18% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 1 साल में शेयर की ओर से अपने निवेशकों को 30% से ज्यादा का रिटर्न उपलब्ध करवाया गया है। शेयर का 52 वीक हाई एनएसई पर 163.45 रुपये रहा है और इसका 52 वीक लो प्राइज 101.95 रुपये रहा है।

तिमाही नतीजे

चौथी तिमाही के दौरान डीसीबी बैंक की नेट इंटरेस्ट इनकम पिछले साल से 4.4% बढ़कर 507.5 करोड़ रुपये हो गई। यह आंकड़ा मोतीलाल ओसवाल के 488.5 करोड़ रुपये के अनुमान से अधिक था। नेट प्रॉफिट भी पिछले साल से 9.5% बढ़कर 155.6 करोड़ रुपये हो गया। तिमाही के लिए अन्य इनकम पिछले वर्ष से 11.3% बढ़कर 136.2 करोड़ रुपये हो गई।

बुलिश है ब्रोकरेज

इस बीच Prabhudas Lilladher बैंक पर बुलिश बना हुआ है। ब्रोकरेज का कहना है कि डीसीबी ने सभी मोर्चों पर मजबूत तिमाही परिणाम दिखाए हैं। बेहतर एनआईआई और फीस के कारण कोर पीपीओपी पीएलई से 12.8% अधिक था, जबकि स्लिपेज में कमी के कारण जीएनपीए भी 20बीपीएस क्यूओक्यू से घटकर 3.2% हो गया। फीस इनकम प्रोफाइल में भी FY24 में साल-दर-साल सुधार हुआ है, 3-4 वर्षों में बैलेंस शीट को दोगुना करने का मार्गदर्शन बनाए रखा गया है। इसके साथ ही ब्रोकरेज की ओर से स्टॉक पर 180 रुपये का टारगेट दिया गया है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top