Markets

Market outlook : अप्रैल एक्सपायरी के दिन बाजार में रही तेजी, जानिए 26 अप्रैल को कैसी रह सकती है इसकी चाल

Stock Market : अप्रैल एक्सपायरी के दिन बाजार में आज जोश देखने को मिला है। 25 अप्रैल को बाजार ने तेजी का पंच लगाया है। सेंसेक्स, निफ्टी लगातार 5वें दिन बढ़त पर बंद हुए हैं। आज मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी रही। फार्मा , PSE औरऑटो शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। वहीं, मेटल और एनर्जी इंडेक्स भी बढ़त पर बंद हुए। FMCG और इंफ्रा शेयरों में भी खरीदारी रही। पीएसयू बैंक इंडेक्स लगभग 4 फीसदी बढ़ा है। हालांकि कंज्यूमर ड्यूरेबल इंडेक्स गिरावट पर बंद हुए हैं। सेंसेक्स आज 487 अंक चढ़कर 74,339 पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 168 अंक चढ़कर 22,570 पर बंद हुआ है। बैंक निफ्टी 306 अंक चढ़कर 48,495 पर बंद हुआ है। जबकि मिडकैप 237 अंक चढ़कर 50,229 पर बंद हुआ है।

आज सेंसेक्स के 30 में से 23 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। वहीं, निफ्टी के 50 में से 40 शेयरों में खरीदारी रही। बैंक निफ्टी के 12 में से 9 शेयरों में खरीदारी रही। जबकि रुपया बिना बदलाव के 83.32 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ। निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयरों में एक्सिस बैंक, एसबीआई, डॉ. रेड्डीज लैब्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और नेस्ले इंडिया शामिल हैं। जबकि सबसे ज्यादा गिरने वाले शेयरों में कोटक महिंद्रा बैंक, एलटीआईमाइंडट्री, एचयूएल, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और टाइटन कंपनी शामिल हैं।

26 अप्रैल को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

शेयरखान के जतिन गेडिया का कहना है कि निफ्टी में आज उतार-चढ़ाव भरा कारोबार देखने को मिला। ऑवरली मोमेंटम इंडीकेटर ने एक पॉजिटिव क्रॉसओवर शुरू कर दिया है जो एक बॉय सिगनल है। अगले कुछ कारोबारी सत्रों में हमें बाजार में बढ़त जारी रहने की उम्मीद करते हैं। ऊपर की ओर अगला तत्काल रजिस्टेंस 22776 पर दिख रहा है। लॉन्ग पोजीशन के लिए स्टॉप-लॉस 22430 के स्तर पर होना चाहिए जो 20-ऑवर मूविंग एवरेज है।

जहां तक बैंक निफ्टी का सवाल है तो आज बैंक निफ्टी में एक स्मार्ट रिकवरी देखी गई। लगभग 400 अंक नीचे खुलने के बाद अंत में 300 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ। उम्मीद है कि आगे भी ये तेजी जारी रहेगी। कि मामूली गिरावट को खरीदारी के अवसर के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। ऊपर की तरफ इसके लिए पहला रजिस्टेंस 49000 पर दिख रहा है। लॉन्ग पोजीशन में 48200 के ट्रेलिंग स्टॉपलॉस के साथ बने रहे जो कि 20 ऑवर मूविंग एवरेज है।

प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर का कहना है कि बुलिश इंगल्फिंग कैंडलस्टिक पैटर्न के साथ, निफ्टी ने 22,430-22,500 के बियरिश गैप जोन को भर दिया है और 22,750 के अपने पिछले हाई की ओर बढ़ने के लिए तैयार है। अब निफ्टी का सपोर्ट ऊपर की ओर 22,450 पर शिफ्ट हो गया है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top