Markets

L&T Tech Services Dividend: 1650% के डिविडेंड का ऐलान, रिकॉर्ड डेट को लेकर ये है अपडेट

L&T Technology Services Dividend update: एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज ने वित्तीय वर्ष 2024 के लिए डिविडेंड का ऐलान किया है। कंपनी अपने शेयरधारकों को हर शेयर पर 33 रुपये का फाइनल डिविडेंड देगी। इंजीनियरिंग सर्विसेज कंपनी ने मार्च तिमाही की आय की घोषणा करते हुए कहा कि वह अपने निवेशकों को 1650 फीसदी का डिविडेंड जारी करेगी। फाइनल डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट उचित समय पर तय की जाएगी। इस बीच कंपनी के शेयरों में आज 25 अप्रैल को करीब 1 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक 5180.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

L&T Technology Services का बयान

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज ने एक बयान में कहा, “हम सूचित करना चाहेंगे कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज अपनी बैठक में 1650 फीसदी के फाइनल डिविडेंड की सिफारिश की है, यानी ₹2 फेस वैल्यू वाले प्रति इक्विटी शेयर पर ₹33 का डिविडेंड दिया जाएगा। हालांकि, इसे पहले कंपनी के शेयरधारकों के अप्रुवल की जरूरत होगी। अगर इसे अप्रुवल मिलता है तो कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग के समापन से 30 दिनों के भीतर भुगतान कर दिया जाएगा।”

L&T Technology Services की डिविडेंड हिस्ट्री

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज का यह डिविडेंड पिछले 8 सालों में कंपनी का सबसे बड़ा डिविडेंड है। कंपनी ने 21 नवंबर 2016 से 16 बार डिविडेंड घोषित किए हैं। पिछले 12 महीनों में कंपनी ने प्रति शेयर ₹47 का डिविडेंड घोषित किया है। मौजूदा शेयर प्राइस पर कंपनी की डिविडेंड यील्ड 0.91 फीसदी है। इसके पहले 2022 में कंपनी ने कुल 40 रुपये का डिविडेंड जारी किया था। पिछले साल कंपनी ने जुलाई में 30 रुपये और अक्टूबर 2022 में 15 रुपये का डिविडेंड जारी किया था। इसके बाद अक्टूबर 2023 में में प्रति शेयर 17 रुपये के डिविडेंड का भुगतान किया गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top