Markets

Bajaj Finance में इन तीन कारणों से पैसे लगाने की सलाह, ब्रोकरेज ने यह टारगेट किया फिक्स

Moneycontrol - Hindi Business News

Bajaj Finance Share Price: बजाज फाइनेंस के शेयर आज करीब 1 फीसदी मजबूत हुए हैं। इसके शेयरों में यह तेजी ब्रोकरेज फर्म Emkay Global के रुझान के चलते है जिसने खरीदारी की रेटिंग के साथ इसकी कवरेज शुरू की है। ब्रोकरजे फर्म के दिए टारगेट के हिसाब से मौजूदा लेवल पर भी पैसे लगाकर तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। फिलहाल BSE पर यह 0.93 फीसदी की तेजी के साथ 7326.40 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 7329.00 रुपये के भाव की ऊंचाई तक पहुंचा था। इसे कवर करने वाले 28 एनालिस्ट्स में से 31 ने इसे खरीदारी की रेटिंग दी है जबकि चार ने होल्ड रेटिंग और तीन ने सेल रेटिंग दी है।

Bajaj Finance का कितना है टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म ने बजाज फाइनेंस के लिए 9 हजार रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है। यह टारगेट मौजूदा लेवल से करीब 23 फीसदी अपसाइड है। पिछले साल 25 अप्रैल 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 5933 रुपये पर थे। इस लेवल से 6 महीने में यह 38 फीसदी से अधिक उछलकर 6 अक्टूबर 2023 को 8,190.00 रुपये पर पहुंच गया जो इसका एक साल का रिकॉर्ड हाई है। इस हाई से फिलहाल यह करीब 11 फीसदी डाउनसाइड है।

 

Emkay Global ने क्यों दी खरीदारी की सलाह

ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक बजाज फाइनेंस के शेयरों की हालिया गिरावट के चलते निवेश के लिए आकर्षक बन गया है। आरबीआई की कार्रवाई, मैनेजमेंट में बदलाव, कंज्यूमर फाइनेंसिंग सेगमेंट में बड़े प्लेयर्स की एंट्री और RBI के अपर लेयर में बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शामिल होने के चलते बजाज फाइनेंस के शेयर पिछले दो साल में निफ्टी की तुलना में पीछे ही रह गए। ब्रोकरेज के मुताबिक इसमे निवेश का रिस्क ये है कि नई नियामकीय कार्रवाइयां या मौजूदा नियामक कार्रवाइयों के लंबे समय तक जारी रहने ने इसके कारोबार को नुकसान पहुंच सकता है। हालांकि ब्रोकरेज के मुताबिक इसमें से अधिक इश्यू एक साल के भीतर सुलझ जाएंगे तो मौजूदा गिरावट निवेश का आकर्षक मौका है। ब्रोकेरेज ने तीन वजहों से इसमें पैसे लगाने की सलाह दी है।

1. स्ट्रैटेजिक प्लान को लागू करने में बजाज फाइनेंस काफी मजबूत है। ब्रोकरेज के मुताबिक इसकी एग्जेक्यूशन कैपिबिलिटीज काफी मजबूत है।

2. नियर टर्म चैलेंजेज और चुनौतियां जैसे कि ईएमआई और ई-कॉम कार्ड पर आरबीआई की कार्रवाई, मैनजमेंट में बदलाव और हाउसिंग सब्सिडियरी की लिस्टिंग से जुड़े इश्यू एक साल के भीतर ही सुलझ सकते हैं।

3. बजाज फाइनेंस की इनवेंट, इनोवेट और एमीटेट की स्ट्रैटेजी के चलते वित्त वर्ष 2024-27 में कंपनी का कंसालिडेटेड एसेट अंडर मैनेजमेंट सालाना 25 फीसदी और शुद्ध मुनाफा 21.4 फीसदी की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़ सकता है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top