Uncategorized

Vodafone Idea FPO: 10 रुपये में मिल रहा शेयर, दांव लगाने के लिए बचा है बस एक दिन – vodafone idea fpo shares are available for 10 rupees only one day left to place bets – बिज़नेस स्टैंडर्ड

Vodafone Idea FPO: 10 रुपये में मिल रहा शेयर, दांव लगाने के लिए बचा है बस एक दिन - vodafone idea fpo shares are available for 10 rupees only one day left to place bets - बिज़नेस स्टैंडर्ड

वोडाफोन आईडिया का 18,000 करोड़ रुपये का फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) गुरुवार को शुरू हुआ था। अगर ये इश्यू कामयाब हुआ तो देश का अब तक का सबसे बड़े FPO होगा। 18 अप्रैल से शुरू हुए इस एफपीओ में बोली लगाने के लिए रिटेल निवेशकों के लिए अब सिर्फ एक दिन का समय बचा है। सोमवार 22 अप्रैल को इस FPO की क्लोजिंग डेट है, यानि की अगर इस एफपीओ में पैसे लगाने हैं तो निवेशकों के पास अब केवल एक दिन है।

अब तक कैसा रहा प्रदर्शन?
2 दिन की बोलियों के दौरान इस एफपीओ को 0.49 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। रिटेल कैटगरी में यह एफपीओ 0.13 गुना सब्सक्राइब किया गया था। वहीं, नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स कैटगरी में एफपीओ को 0.93 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका था। बता दें अगर आप भी वोडाफोन एफपीओ पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके पास अभी अच्छा मौका है। आधा एफपीओ अभी सब्सक्राइब किया जाना बाकि है।

एंकर निवेशकों से जुटाए 5000 करोड़ से अधिक

वोडाफोन आइडिया ने 5,400 करोड़ रुपये जुटाने के लिए एंकर निवेशकों को 11 रुपये प्रति शेयर (प्राइस बैंड के टॉप-एंड) पर 4.9 बिलियन शेयर अलॉट किए हैं। एंकर कैटेगरी में कुल 74 अलग-अलग स्कीम्स में शेयर अलॉट किए गए। अमेरिका की GQG पार्टनर्स ने 1,347 करोड़ रुपये मूल्य का सब्सक्रिप्शन लिया जो कि एंकर कैटेगरी का करीब एक चौथाई हिस्सा है। इसके अलावा अन्य बड़े ग्राहक Fidelity, Stichting, Redwheel, Motilal Oswal Mutual Fund और Troo Capital रहे।

 

बता दें, मोबाइल ऑपरेटर पिछले आठ वर्षों से लगातार घाटे में चल रहा है और वित्त वर्ष 2022-23 में 29,371 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा और 6,251 करोड़ रुपये का नकद घाटा दर्ज किया गया है। इसकी तुलना में, अप्रैल से दिसंबर 2023 की अवधि (9MFY24) के दौरान इसने 23,563 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा और 6,681 करोड़ रुपये का नकद घाटा दर्ज किया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top