Markets

HDFC Bank पर शेयरखान बुलिश, Buy रेटिंग के साथ दिया इतने रुपये का टारगेट

Moneycontrol - Hindi Business News

HDFC Bank के शेयर्स में भारी उछाल की उम्मीद है। बेशक, आज के कारोबार में HDFC Bank के शेयर्स में शुक्रवार के मुकाबले 1.11 फीसदी की गिरावट आई है। आज शेयर बाजार में HDFC बैंक के स्टॉक का प्राइस एनएसई पर 1,514.35 रुपये था जबकि शुक्रवार को शेयर बाजार बंद होने तक ये अधिक था। यानी आज के रेट में 16.95 रुपये की गिरावट दर्ज हुई है।

शेयरखान की Buy रेटिंग

HDFC बैंक के 52 वें सप्ताह का हाई लेवल प्राइस 1,757.50 रुपये दर्ज हो चुका है और 52 वें सप्ताह का लो लेवल प्राइस 1,363.55 तक जा चुका है। लेकिन शेयरखान ने HDFC बैंक के शेयर्स को Buy रेटिंग के साथ 1900 रुपये का टारगेट दिया है, जो कि 52वें वीक के हाई लेवल रिकॉर्ड से भी अधिक है।

तिमाही नतीजे

 

दरअसल, बैंक के हालिया नतीजे बिल्कुल वैसे ही थे जिनकी उम्मीद थी। बैंक ने एचडीएफसी क्रेडिला में अपनी पार्टनरशिप का कुछ हिस्सा सेल करने के बाद उससे मिले मुनाफे की रकम को फ्यूचर की संभावित जरूरतों के लिए अलग रखने का फैसला किया है। हालांकि बैंक के पास बहुत अधिक एक्स्ट्रा कैश नहीं है, फिर भी उन्होंने नेट इंटरेस्ट मार्जिन (एनआईएम) और डिपॉजिट लाने के मामले में अच्छा परफॉर्म किया है।

रिस्क मैनेज

शेयरखान का कहना है कि बैंक ने एलसीआर और एलडीआर को मैनेज करते समय एसेट ग्रोथ को रिअरेंज किया है। बैंक इस बात को लेकर सर्तक है कि वे अपने एसेट कितने बढ़ा रहे हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे इसे अपनी लिक्विडिटी और लोन रेश्यो के साथ बैलेंस करते हैं। इससे उन्हें बदलाव के इस दौर में रिस्क मैनेज करने में मदद मिली है।

शेयर पर ब्रोकरेज बुलिश

आगे देखते हुए बैंक का स्टॉक 2025 के लिए एस्टीमेट बुक वैल्यू के लगभग 2 गुना और 2026 के लिए 1.8 गुना पर ट्रेड कर रहा है। इसी को देखते हुए शेयरखान ने इसे खरीदने की रेटिंग दी है और 1,900 रुपये के साथ टारगेट प्राइस निर्धारित किया है। इसका मतलब है कि वे मीडियम से लॉन्ग टर्म में बैंक की परफॉर्मेंस को लेकर कॉन्फिडेंट हैं।

डिस्क्लेमर: गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top