Markets

Infosys, HUL समेत कई लार्ज-कैप शेयरों में पिछले हफ्ते हुई बड़ी ब्लॉक डील, यहां देखें पूरी लिस्ट

Moneycontrol - Hindi Business News

Block Deals : पिछले हफ्ते लार्जकैप मिडकैप और स्मॉल कैप कंपनियों में बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिली है। इस लिस्ट में इंफोसिस (Infosys), जियो फाइनेंशियल (Jio Financial) और हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) जैसी दिग्गज लार्जकैप कंपनियां शामिल हैं। नुवामा ने इस डील की एक लिस्ट जारी की है। आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी इंफोसिस में ब्लॉक डील के तहत 57.6 लाख शेयरों का लेनदेन हुआ है। यह डील 812 करोड़ रुपये की है। बीते शुक्रवार को इंफोसिस के शेयर 0.63 फीसदी की गिरावट के साथ 1,411.60 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। यहां हमने बताया है कि बीते हफ्ते और किन बड़ी कंपनियों में ब्लॉक डील देखी गई।

HUL, Axis Bank समेत इन शेयरों में ब्लॉक डील

FMCG सेक्टर की मार्केट लीडर कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में 240 करोड़ रुपये की ब्लॉक डील देखी गई। इसके तहत कंपनी के 11 लाख शेयरों का लेनदेन हुआ है। डिफेंस सेक्टर की कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स में भी ब्लॉक डील हुई। इसके तहत 4.52 लाख शेयरों की बिक्री की गई, जिसकी अनुमानित कीमत 167 करोड़ रुपये रही।

 

प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक के शेयरों में ब्लॉक डील के तहत 25.28 लाख शेयरों का लेनदेन हुआ है। यह डील 258 करोड़ रुपये की रही। यह डील 1,021 रुपये के शेयर प्राइस पर देखी गई, जो 1,029 रुपये की करेंट प्राइश से 8 रुपये कम थी। फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के शेयरों में भी 121 करोड़ रुपये की ब्लॉक डील देखने को मिली है। ब्लॉक डील के तहत 65 लाख शेयर मौजूदा मार्केट प्राइस 189 रुपये से 1 रुपये के डिस्काउंट पर बेचे गए।

जियो फाइनेंशियल में कुल 22.19 लाख शेयरों की ब्लॉक डील देखी गई है। 82 करोड़ रुपये की इस ब्लॉक डील को 370 रुपये की औसत कीमत पर एग्जीक्यूट किया गया, जो स्टॉक के मौजूदा मार्केट प्राइस के बराबर है।

इसके अलावा, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस में 99 करोड़ रुपये की ब्लॉक डील देखी गई। इसमें मौजूदा मार्केट प्राइस 602 रुपये के मुकाबले 10 रुपये के प्रीमियम पर कुल 16.20 लाख शेयर बेचे गए। FMCG कंपनी आईटीसी में 75 करोड़ रुपये की ब्लॉक डील देखने को मिली है। इसमें 17.71 लाख शेयर 423 रुपये की औसत कीमत पर ब्लॉक डील में बेचे गए। वहीं, लगभग 69 लाख शेयरों के साथ इस हफ्ते की शुरुआत में बजाज फाइनेंस में एक सफल ब्लॉक डील देखने को मिली है।

इसके साथ ही, एवेन्यू सुपरमार्ट्स के लगभग 1.5 लाख शेयर के साथ 71 करोड़ रुपये की ब्लॉक डील हुई है। इसमें 4,711 रुपये के मौजूदा मार्केट प्राइस से 53 रुपये के डिस्काउंट पर 4,658 रुपये में बेचे गए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top