Uncategorized

मुनाफे से घाटे में आई Pizza बेचने वाली कंपनी, आय में इजाफा; PVR INOX के साथ किया करार

 

Q4 Results: पिज्‍जा हट, KFC, कोस्‍टा कॉफी जैसे क्विक सर्विस रेस्‍टरेंट्स (QRS) का ऑपरेशन करने वाली कंपनी देवयानी इंटरनेशनल लिमिटेड (Devyani International) मार्च तिमाही (Q4FY24) में मुनाफे से घाटे में आ गई. हालांकि कंपनी का कामकाजी मुनाफा (EBITDA) बढ़ा है. इस बीच  देवायानी इंटरनेशनल ने PVR INOX के साथ स्ट्रैटेजिक करार किया है.

Devyani International: Q4 Results

देवयानी इंटरनेशनल को जनवरी-मार्च 2024 के दौरान 7.4 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. एक साल पहले की इसी अवधि में कंपनी ने 60.7 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था. कंपनी की कंसॉलिडेटेड आय 755 करोड़ से बढ़कर 1047 करोड़ रुपये (YoY) हो गई. कंपनी का कामकाजी मुनाफा (EBITDA) 151 करोड़ से बढ़कर 172 करोड़ रुपये हो गया. मार्च तिमाही में कंपनी का मार्जिन 19.9 फीसदी से घटकर 16.4 फीसदी रहा गया.

PVR Inox के साथ करार

देवयानी इंटरनेशनल ने मंगलवार को मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन PVR INOX के साथ स्ट्रैटेजिक करार किया है. कंपनी ने यह करार शॉपिंग मॉल्‍स में फूड कोर्ट कारोबार के लिए किया है. नतीजों के साथ-साथ करार का ऐलान होने का असर कंपनी के स्‍टॉक्‍स पर देखने को मिला. शेयर में 1 फीसदी से ज्‍यादा तेजी देखने को मिली. 13 मई 2024 को शेयर 155 पर बंद हुआ था. मंगलवार के कारोबारी सेशन में स्‍टॉक ने 157.75 का हाई और 149.75 का लो बनाया. कारोबार की शुरुआत बढ़त के साथ 156 पर शुरू हुआ था.

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top