Markets

Cochin Shipyard के शेयरों में 11% की दमदार रैली, यूरोपीय क्लाइंट से मिला है बड़ा ऑर्डर

कोचीन शिपयार्ड के शेयरों में आज 14 मई को 11 फीसदी से अधिक की दमदार रैली आई है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 11.09 फीसदी की बढ़त के साथ 1327.55 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी को एक यूरोपीय क्लाइंट से बड़ा ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर हाइब्रिड सर्विस ऑपरेशन वेसल (Hybrid SOV) के डिजाइन और कंस्ट्रक्शन से जुड़ा है। कंपनी ने ऑर्डर को लार्ज ऑर्डर कहा है जिसका मतलब है कि इसका मूल्य ₹500-1000 करोड़ के बीच है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है।

Cochin Shipyard के नए ऑर्डर से जुड़ी डिटेल

कोचीन शिपयार्ड ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “हम बताना चाहेंगे कि CSL को दो और ऐसे जहाजों के विकल्प के साथ हाइब्रिड सर्विस ऑपरेशन वेसल (Hybrid SOV) के डिजाइन और कंस्ट्रक्शन के लिए एक यूरोपीय क्लाइंट से एक लार्ज ऑर्डर मिला है।

इनोवेटिव हाइब्रिड बैटरी सिस्टम से लैस हाइब्रिड SOV कार्बन फुटप्रिंट को कम करते हुए एनर्जी एफिशिएंसी में नए स्टैंडर्ड स्थापित करने के लिए तैयार है। वेसल को यूरोपीय बाजार में ऑफशोर विंड फार्म इंडस्ट्री की सर्विस, मेंटेनेंस और ऑपरेशन जरूरतों के लिए डिजाइन किया गया है, जहां सस्टेनेबल एनर्जी सॉल्यूशन हाई डिमांड में हैं। इसमें कहा गया है कि इस प्रोजेक्ट के 2026 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

कैसा रहा है Cochin Shipyard के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Cochin Shipyard के शेयरों में 25 फीसदी की रैली आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में इसने 142 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 95 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 393 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 969 फीसदी का शानदार मुनाफा कराया है।

कोचीन शिपयार्ड भारत में सबसे बड़ी शिप बिल्डिंग और मेंटनेंस फैसिलिटी है। शिपयार्ड द्वारा प्रदान की जाने वाली सर्विसेज में प्लेटफॉर्म सप्लाई वेसल और डबल-पतवार वाले तेल टैंकरों का निर्माण शामिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top