Markets

Exicom के शेयरों में 7% का उछाल, कंपनी ने EV के लिए लॉन्च किया भारत का सबसे तेज DC चार्जर

EV चार्जर बनाने वाली कंपनी एक्सिकॉम टेली भारत का सबसे तेज DC चार्जर लॉन्च किया है। कंपनी ने आज 14 मई को कहा कि यह इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए 400 किलोवाट तक का चार्जर है। इस खबर के बीच एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स के शेयरों में आज 7 फीसदी तक की दमदार रैली आई है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 272.65 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। कंपनी ने फाइलिंग में कहा है कि हार्मनी जेन 1.5 डीसी फास्ट चार्जर को यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है और इससे EV को बढ़ावा मिल सकता है।

क्या है Exicom के नए चार्जर की खासियत

इस चार्जर को इंस्टॉल करना आसान और सस्ता है। एक्सिकॉम के बयान में कहा गया है कि यह चार्जर एडवांस फीचर्स के साथ आता है, जिसमें AI के साथ रिमोट मैनेजमेंट सिस्टम, हाई ऑपरेशनल एफिशिएंसी, इंटीग्रेटेड एंबिएंट लाइटिंग और अन्य फीचर्स शामिल हैं जो कस्टमर्स के चार्जिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकते हैं। EV को अपनाने के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर अहम है और कई कंपनियों ने देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए बैटरी और चार्जर में सुधार किया है।

पिछले एक महीने में एक्सिकॉम के शेयरों में 15 फीसदी की तेजी आ चुकी है। वहीं, लिस्टिंग के बाद से अब तक कंपनी के शेयर करीब 22 फीसदी भाग चुके हैं।

Exicom की बाजार में मजबूत पकड़

एक्सिकॉम ईवी चार्जर्स सेगमेंट में पहली बार एंट्री करने वाली कंपनियों में से एक है। 31 मार्च 2023 तक रेसिडेंशियल और पब्लिक चार्जिंग सेगमेंट में इसकी बाजार हिस्सेदारी 60 फीसदी और 25 फीसदी थी और इसके अलावा, इसने भारत में 400 जगहों पर 35,000 से अधिक ईवी चार्जर तैनात किए हैं।

कंपनी ने कहा कि चार्जर विशेष रूप से भारत की कठिन जलवायु और इलेक्ट्रिकल कंडीशन के लिए डिजाइन किए गए हैं, जो उन्हें गर्म और ठंडे तापमान के लिए बेहतर बनाते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि वह सिंगापुर, इंडोनेशिया और मलेशिया जैसे दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के साथ-साथ यूरोप में भी अपनी पहुंच बढ़ा रही है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top