Zomato Eternal: जोमैटो को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. कंपनी के बोर्ड ने इसके नाम बदलने को लेकर अप्रुवल दे दिया है. कंपनी का नया नाम इटरनल लिमिटेड होगा. इस ऐतिहासिक फैसले को कंपनी के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है और अब इसे शेयरधारकों की स्वीकृति का इंतजार है.
ज़ोमैटो ने कुछ समय पहले ब्लिंकइट (Blinkit) का अधिग्रहण किया था और यह अब कंपनी का एक बड़ा हिस्सा बन चुका है. इसीलिए, कंपनी ने यह तय किया कि जब ज़ोमैटो से अलग कोई अन्य बिजनेस उसका प्रमुख स्तंभ बन जाएगा, तो वह खुद को “इटरनल” के नाम से पहचानेगी. बता दें कि आज के समय में ज़ोमैटो सिर्फ एक रेस्तरां लिस्टिंग प्लेटफॉर्म नहीं है, बल्कि यह डिलीवरी, ग्रॉसरी, हाइपरप्योर और क्विक-कॉमर्स जैसे कई सेक्टर में काम कर रही है.
क्या बदलेगा?
कंपनी का नाम: Zomato Ltd. → Eternal Ltd.
वेबसाइट: zomato.com → eternal.com
स्टॉक टिकर: ZOMATO → ETERNAL
मुख्य व्यवसाय: Zomato, Blinkit, District, Hyperpure
“इटरनल” नाम का क्या मतलब है?
दीपिंदर गोयल के अनुसार, “इटरनल” सिर्फ एक नाम नहीं, बल्कि एक मिशन स्टेटमेंट है. इसका मतलब है कि कंपनी का अस्तित्व सिर्फ वर्तमान में नहीं, बल्कि भविष्य में भी बना रहेगा.
क्या होगा कंपनी के ग्राहकों पर असर?
ज़ोमैटो और ब्लिंकइट जैसे ब्रांड पहले की तरह ही चलते रहेंगे. ग्राहकों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी. कंपनी अपने क्वालिटी और सेवा में सुधार करने के लिए लगातार इनोवेशन करती रहेगी.
कैसे हुई ज़ोमैटो की शुरुआत?
दीपिंदर गोयल ज़ोमैटो के संस्थापक हैं, उन्होंने इस कंपनी की शुरुआत 17 साल पहले 2007 में “फूडीबे” (Foodiebay) के नाम से की थी. उन्होंने सिर्फ सेवा भाव से रेस्टोरेंट्स के मेनू ऑनलाइन अपलोड करने शुरू किए, लेकिन बाद में चलकर यह एक बड़ी कंपनी में बदल गई.