स्विगी ने वित्त वर्ष 2024-25 (Q3FY25) की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही का रिजल्ट जारी कर दिया है, जिसमें उसे ₹800 करोड़ का नेट लॉस हुआ है. हालांकि इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू 31 प्रतिशत बढ़ा है. तिमाही के दौरान क्विक कॉमर्स और फूड डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस की वजह से कंपनी के रेवेन्यू में तेजी आई है. स्विगी के एमडी और ग्रुप सीईओ श्रीहर्ष माजेटी ने कहा कि हमने त्योहारी तिमाही के दौरान उपभोक्ताओं के लिए खंडित पेशकश बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित करना जारी रखा, जिससे हमें विश्वास है कि अधिक उपभोग के अवसर खुलेंगे. हाल के महीनों में हमने बोल्ट और स्नैक (10 मिनट में फूड डिलीवरी) पेश किया है, क्विक-कॉमर्स के भीतर नई कैटेगरी में विस्तार किया है.
कंपनी ने कही ये बात
कंपनी ने कहा कि हमने रेस्तरां इवेंट रिजर्वेशन पर केंद्रित स्विगी सीन्स भी लॉन्च किया है, और हमारे स्विगी वन सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के प्रीमियम टियर वन बीएलसीके को पेश किया है. हमने Q3 के दौरान अपने सभी 3 प्राथमिक व्यवसायों में उच्च YoY वृद्धि दर्ज की, जिसने B2C GOV वृद्धि को 38% YoY तक बढ़ा दिया.
फूड डिलीवरी मार्जिन और कैशफ्लो जेनरेशन में लगातार हो रहे विस्तार को क्विक-कॉमर्स में किए जा रहे निवेश से संतुलित किया जा रहा है, जिसमें डार्कस्टोर्स का विस्तार और मार्केटिंग शामिल है, जो निकट भविष्य में हाइली कॉम्पिटेटिव मार्केट के बीच है. इस जोर के साथ, इंस्टामार्ट ने जनवरी 2025 में 86 और स्टोर जोड़े, और MTU को 9 मिलियन (+2 मिलियन) तक बढ़ा दिया है.
स्विगी के फूड डिलीवरी बिजनेस का ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू (GOV) सालाना आधार पर 19.2% बढ़कर 7,436 करोड़ रुपये हो गया. कंसोलिडेटेड EBITDA तिमाही दर तिमाही 63.7% बढ़कर 184 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले 0.3% से 2.5% मार्जिन देता है. इस सेगमेंट ने पिछले साल 2.4 मिलियन MTU भी जोड़े. अक्टूबर 2024 में लॉन्च की गई 10 मिनट की रेस्तरां फूड डिस्ट्रीब्यूशन सर्विस ‘बोल्ट’ पहले से ही टोटल फूड डिलीवरी का 9% हिस्सा है.