Uncategorized

मिनीरत्न Defence PSU को विदेश से मिला बड़ा ऑर्डर, 1 साल में दिया 340% रिटर्न, शेयर में दिखेगा एक्शन

 

Defence PSU Stock: मिनिरत्न डिफेंस पीएसयू कोचीन शिपयार्ड के लिए गुड न्यूज है. बाजार बंद होने के बाद डिफेंस पीएसयू को एक बड़ा ऑर्डर हासिल हुआ है. स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी के मुताबिक, Cochin Shipyard को यूरोप के क्लाइंट से 500 से 1000 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. यह एक मल्टीबैगर है. पिछले 6 महीने में शेयर ने 125 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

Cochin Shipyard Order Details

सरकारी स्वामित्व वाली कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (CSL) ने सोमवार (13 मई) को कहा कि उसे हाइब्रिड सर्विस ऑपरेशन वेसल (SOVs) के लिए एक यूरोपीय ग्राहक से बड़ा ऑर्डर मिला है. कंपनी के मुताबिक, एक बड़े ऑर्डर का मूल्य ₹500-1,000 करोड़ के बीच क्लासिफाइड किया गया है. स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने कहा, हम सूचित करना चाहेंगे कि सीएसएल को हाइब्रिड सर्विस ऑपरेशन वेसल (Hybrid SOV) के डिजाइन और निर्माण के लिए एक यूरोपीय ग्राहक से एक बड़ा ऑर्डर मिला है, जिसमें ऐसे दो और जहाजों के विकल्प भी हैं. इनोवेटिव हाइब्रिड बैटरी सिस्टम से लैस हाइब्रिड एसओवी, कार्बन फुटप्रिंट को महत्वपूर्ण रूप से कम करते हुए ऊर्जा दक्षता में नए मानक स्थापित करने के लिए तैयार हैं.

जहाज को यूरोपीय बाजार में ऑफशोयर विंड फार्म इंडस्ट्री की सर्विस, मेंटेनेंस और ऑपरेशनल जरूरतों के लिए डिजाइन और निर्मित किया गया है, जहां सस्टेनेबल एनर्जी सॉल्यूशन हाई मांग में हैं. इसमें कहा गया है कि इस प्रोजेक्ट के 2026 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है.

Cochin Shipyard Share Price History

मल्टीबैगर डिफेंस पीएसयू का स्टॉक सोमवार (13 मई) को 2.86 फीसदी गिरकर 1195 के स्तर पर बंद हुआ. स्टॉक का 52 वीक हाई 1,378.95 और लो 234.53 है. कंपनी का मार्केट कैप 31,438.15 करोड़ रुपये है. पिछले एक साल में शेयर ने 340 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top