Markets

Multibagger Stock: पांच साल में 1400% से ज्यादा का रिटर्न, अब रेवेन्यू में इजाफा, स्टॉक भी होगा स्प्लिट

शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक्स हैं, जिन्होंने कम वक्त में ही बेहतर रिटर्न दिया है। वहीं कई स्टॉक्स ने तो अपने निवेशकों को भी मालामाल कर दिया है। इसमें एक शेयर Share India Securities Ltd का भी है, जिसने पांच साल में 1400% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। वहीं अब कंपनी के रेवेन्यू में उछाल देखने को मिला है।

रेवेन्यू में इजाफा

शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड ने 31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही और वर्ष के लिए अपने फाइनेंशियल रिजल्ट की घोषणा की है। यह कंपनी कैपिटल मार्केट में अलग-अलग प्रकार के कस्टमाइज्ड सॉलूशन्स प्रदान करती है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में 36.6% की सालाना वृद्धि के साथ 465 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया। इसी तिमाही में EBITDA 11.4% बढ़कर 175 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 157 करोड़ रुपये थी। नेट प्रॉफिट भी 8.3% बढ़कर 116 करोड़ रुपये हो गया।

 

सालाना इजाफा

31 मार्च 2024 को समाप्त वर्ष के लिए कंपनी का रेवेन्यू 1483 करोड़ रुपये रहा, जो 36.3% की वृद्धि है। EBITDA 663 करोड़ रुपये रहा, जो 31.5% की वृद्धि दर्शाता है। वहीं, नेट प्रॉफिट 426 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 28.8% की वृद्धि है।

कंपनी का अच्छा प्रदर्शन

परफॉर्मेंस पर बात करते हुए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के सीईओ और डायरेक्टर सचिन गुप्ता बताते हैं कि वित्त वर्ष 2024 में कंपनी के अच्छे प्रदर्शन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो हमारी विकास और इनोवेशन जर्नी में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। वित्त वर्ष 2024 में, हमने अपनी स्थापना के बाद से अब तक का सबसे ज्यादा रेवेन्यू और टैक्स के बाद का प्रॉफिट (PAT) हासिल किया है। हमारा रेवन्यू सालाना आधार पर प्रभावी 36% बढ़कर 1,483 करोड़ रुपये तक पहुंच गया, जबकि हमारा नेट प्रॉफिट 29% बढ़कर 426 करोड़ रुपये हो गया।

कमिटमेंट से आए अच्छे परिणाम

सचिन गुप्ता आगे कहते हैं कि अपने ग्राहक आधार के विस्तार की हमारी कमिटमेंट ने महत्वपूर्ण परिणाम दिखाए हैं, हमारे ब्रोकिंग ग्राहकों ने सालाना आधार पर 27% की मजबूत वृद्धि दर्ज की है, जो वित्त वर्ष 2024 में कुल 35,380 ग्राहकों तक पहुंच गई है। हमारे मजबूत प्रदर्शन और शेयरहोल्डर वैल्यू के प्रति कमिटमेंट के सम्मान में, बोर्ड ने 1 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड की घोषणा की है, जिससे वित्त वर्ष के लिए कुल डिविडेंड 9 रुपये प्रति शेयर हो गया है। इसके अलावा, बोर्ड ने 1:5 के रेशियो में स्टॉक स्प्लिट्स को भी मंजूरी दे दी है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top