Markets

Syrma SGS Technology के शेयरों ने लगाया 16% का गोता, ICICI सिक्योरटीज ने घटा दिया टारगेट प्राइस, जानें कारण

Syrma SGS Technology Share Price: सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के मार्च तिमाही के नतीजों से शेयर बाजार निराश दिखा। नतीजों के बाद आज कंपनी के शेयरों में 13 मई को कारोबार के दौरान 16 फीसदी की भारी गिरावट आई। सिरमा SGS ने बूबताया कि मार्च तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 6 फीसदी बढ़कर 452.14 करोड़ रुपये रहा। वहीं इसका रेवेन्यू इस दौरान 67 फीसदी बढ़कर 1,134.09 करोड़ रुपये रहा। हालांकि कंपनियों के ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन (EBITDA Margin) में इस दौरान 2.22 फीसदी की गिरावट आई और कंपनी ने इसके पीछे कमोडिटी की अधिक लागत और रेवेन्यू मिक्स में बदलाव का हवाला दिया।

घरेलू ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा कि अधिक-वॉल्यूम आधारित ऑटोमोटिव और कंज्यूमर बिजनेस पर फोकस करने, इनपुट लागत में इजाफा और उम्मीद से कम मार्जिन के साथ कंपनी के EBITDA मार्जिन में गिरावट आई। वहीं जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान अधिक डेप्रिसिएशन और वित्तीय लागत के कंपनी के मुनाफे पर असर पड़ा।

ब्रोकरेज ने कहा, “हमारा मानना है कि हेल्थकेयर सेक्टर में रिवाइवल और ऑपरेटिंग लीवरेज लाभ से वित्त वर्ष 2025/26 में कंपनी के मार्जिन में सुधार हो सकता है।”

ब्रोकरेज ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान कंपनी के रेवेन्यू मिक्स में आए अहम बदलाव और मांग के उच्च स्तर पर बरकार रहने के चलते कंपनी को मार्च तिमाही में मजबूत रेवेन्यू ग्रोथ हासिल करने में मदद मिली। हेल्थकेयर सेगमेंट से कंपनी के रेवेन्यू में 147.6 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है, जो रिवाइवल का शुरुआती संकेत है। ICICI सिक्योरिटीज ने कहा, हेल्थकेयर सेगमेंट में रेवेन्यू बढ़ने से कंपनी का मार्जिन भी बढ़ सकता है।

इस बीच ऑटोमोटिव और कंज्यूमर सेगमेंट का कुल योगदान भी पिछले 2 सालों के दौरान बढ़ा है। ब्रोकरेज ने कहा, इससे मार्जिन पर असर पड़ने की संभावना है। वहीं एक्सपोर्ट्स सेगमेंट का रेवेन्यू में योगदान मार्च तिमाही और पूरे वित्त वर्ष 2024 में क्रमश: 23 प्रतिशत और 26 प्रतिशत रहा।

ICIC सिक्योरिटीज ने कहा, “हमारा मानना है कि मजबूत ऑर्डर बुक और क्षमता विस्तार के कारण सिरमा अगले 2 साल में अपनी रेवेन्यू ग्रोथ की गति जारी रख सकती है।” ब्रोकरेज ने शेयर पर ‘Buy’ रेटिंग बरकरार रखी है। हालांकि उसने इसका टारगेट प्राइस पहले के 675 रुपये से घटाकर 600 रुपये कर दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top