HDFC Bank Alert: भारत के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंक एचडीएफसी ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है। दरअसल, दो दिन तक HDFC Bank की कई सर्विस ग्राहकों को नहीं मिलेगी। बैंक के मुताबिक मेंटेनेंस के कारण 24 और 25 जनवरी को बैंकिंग सर्विस को अस्थायी तौर पर बंद किया जाएगा। यह कदम ग्राहकों के लिए बेहतर बैंकिंग अनुभव देने में मदद करेगा। इससे पहले भी HDFC Bank ने 17 और 18 जनवरी को मेंटेनेंस के कारण कुछ सर्विस बंद की थी।
24-25 जनवरी: चैटबैंकिंग, SMS बैंकिंग और फोनबैंकिंग IVR
एचडीएफसी बैंक ने 24 जनवरी को रात 10:00 बजे से 25 जनवरी को दोपहर 2:00 बजे तक (कुल 16 घंटे) चैटबैंकिंग, एसएमएस बैंकिंग और फोनबैंकिंग IVR सर्विस पर काम करने की घोषणा की है। इस दौरान ये सभी सर्विस ग्राहकों को नहीं मिलेंगी।
25 जनवरी: नहीं मिलेगी UPI सर्विस
शुक्रवार को यूपीआई सर्विस पर मेंटेनेंस किया जाएगा।
25 जनवरी: रात 12:00 बजे से सुबह 3:00 बजे तक (3 घंटे)।
इस दौरान एचडीएफसी बैंक के करेंट और सेविंग अकाउंट पर यूपीआई ट्रांजैक्शन, रूपे क्रेडिट कार्ड, एचडीएफसी मोबाइल बैंकिंग ऐप और TPAPs (थर्ड पार्टी ऐप्स) पर यूपीआई सर्विस बंद रहेंगी। मर्चेंट यूपीआई ट्रांजैक्शन भी प्रभावित होंगे।
बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट
एचडीएफसी बैंक ने यह अपडेट रजिस्टर ईमेल एड्रेस के माध्यम से ग्राहकों को भेजा है। बैंक ने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वे इन तारीखों और समयों के दौरान अन्य ऑप्शन का इस्तेमाल करें। एचडीएफसी बैंक का कहना है कि यह जरूरी मेंटेनेंस उनकी सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए किया जा रहा है। हालांकि, ग्राहकों को सलाह दी गई है कि वे अपनी फाइनेंशियल प्लानिंग इन तारीखों को ध्यान में रखते हुए बनाएं। इससे पहले 17 जनवरी को भी कुछ सर्विस ग्राहको को नहीं मिली थी। तब फॉरेक्स प्रीपेड कार्ड सर्विस, प्रीपेड कार्ड नेटबैंकिंग और इंस्टेंट रीलोड पोर्टल के जरिए फॉरेक्स कार्ड रीलोडिंग में दिक्कत ग्राहकों को आई थी।